Site icon www.4Pillar.news

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं शामिल होंगे लालकृष्ण अडवाणी, जानिए क्या है वजह

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं शामिल होंगे लालकृष्ण अडवाणी, जानिए क्या है वजह

Ram Mandir Pran Pratishtha ceremony: राम जन्म भूमि आंदोलन के मुख्य वास्तुकारों में से एक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होंगे। आज अयोध्या में राम मंदिर का अनावरण होने वाला है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का अनावरण आज दोपहर 12:15 बजे से 12:45 बजे के बीच राम लला की मूर्ति की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के साथ होने वाला है।  इस समारोह में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी शामिल नहीं होंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लालकृष्ण अडवाणी अत्यधिक ठंड के कारण प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होंगे। वे 96 साल के हैं। लालकृष्ण अडवाणी अपने दिल्ली आवास पर ही प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग देखेंगे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS ) प्रमुख मोहन भागवत दास सहित अन्य वीवीआईपी की उपस्थिति में होने वाला है।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले हेमा मालिनी ने निभाया माता सीता का रोल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 4000 साधु संतों और 2200 अन्य मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अक्षय कुमार, रजनीकांत, संजय लीला भंसाली, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष, ऋषभ शेट्टी, मधुर भंडारकर, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अजय देवगन, सनी देओल, प्रभास,विक्की कौशल,कटरीना कैफ,रणदीप हुड्डा  और यश को आमंत्रित किया गया है।

इस समारोह में शामिल होने के लिए 1987 के प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक  रामायण में राम और सीता की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया टोपीवाला को भी इस कार्यक्रम का निमंत्रण दिया गया है।

Exit mobile version