Site icon www.4Pillar.news

विराट कोहली और एमएस धोनी सहित इन क्रिकेट सितारों को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

Ram Mandir Pran Pratistha

यूपी के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। इसको लेकर भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस समारोह के लिए राजनीति जगत से लेकर बॉलीवुड जगत और क्रिकेट जगत और अन्यजानी मानी हस्तियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है।

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पुरे देश में जश्न का माहौल है। राम भगत अपने इष्ट देवता की पूजा अर्चना कर रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट सहित कई क्षेत्रों की बड़ी हस्तियां इस समारोह में शामिल होंगी। हालांकि कुछ राजनितिक पार्टियों ने समारोह में शामिल होने से दुरी बना ली है। वहीँ, क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है।

इन सितारों को मिला निमंत्रण

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, किंग कोहली के नाम से मशहूर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली, भारत को तीन बार आईसीसी ट्रॉफी और साल 2011 में वर्ल्ड कप जिताने वाले एमएस धोनी और टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है। हालांकि के सभी समारोह में शामिल होंगे या नही इस बात की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

बता दें, 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अब तक 6 हजार से अधिक विशिष्ट लोगों निमंत्रण भेजा जा चूका है। जिनमें मशहूर कारोबारी, बॉलीवुड जगत की हस्तियां और क्रिकेट जगत के सितारों सहित अन्य क्षेत्र के लोग शामिल हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवाणी को भी इस समारोह के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया है।

समारोह से पहले पुरे अयोध्या शहर को किसी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12:30 बजे से लेकर 13:00 बजे तक  प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा। 23 जनवरी को राम मंदिर को भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया जाएगा।

Exit mobile version