Site icon www.4Pillar.news

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पुरे देश में अगले 21 दिन तक लॉकडाउन,सुने पीएम मोदी का संबोधन

Lockdown across the country for the next 21 days to prevent the spread of coronavirus

पीएम नरेंद्र मोदी

कोरोना वायरस के कहर के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए अगले 21 दिन तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा कि मंगलवार रात 12 बजे से पुरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

संपूर्ण लॉकडाउन

पीएम मोदी ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन की आर्थिक कीमत देश को चुकानी होगी। देश आर्थिक रूप से काफी पिछड़ जाएगा लेकिन हर देशवासी की सुरक्षा के लिए ये कदम जरूरी है।

अगले 21 दिन तक लॉकडाउन

उन्होंने कहा कि अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे। इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह समझें। हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए। आपके परिवार को बचाने के लिए घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई जा रही है। देश के हर राज्य,केंद्र शासित प्रदेश गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है। यह एक तरह से कर्फ्यू ही है। जनता कर्फ्यू से बढ़कर है।

पीएम नरेंद्र मोदी  ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, कोरोना के लक्षण एक स्वस्थ आदमी के अंदर नजर आने में कई दिन लग जाते हैं। जो कई लोगों को इस संक्रमण की चपेट में ला सकता है। पहले एक लाख लोगों की संक्रमित होने में 67 दिन लगे। 2 लाख लोगों को संक्रमित होने में 11 दिन लगे और 3 लाख की संख्या होने में सिर्फ चार दिन का समय लगा। यह जब फैलना शुरू होता है तो इसको रोकना मुश्किल हो जाता है। यही वजह है ,इटली अमेरिका ,चीन और फ्रांस जैसे देशों में इसने इतना विकराल रूप ले लिया।

कोरोना को हराना है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ,आज भारत उस स्टेज पर है ,जहां हमारे संकल्प तय करेंगे की आने वाले समय में इस महामारी को कितना रोक सकते हैं। उन्होंने एक बैनर के जरिए भी देशवासियों से अपील की है कि वह अपने घरों के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच दें और अगले 21 दिन तक बाहर न निकले। उन्होंने कहा ,घर से बाहर नहीं जाना है ,कोरोना को हराना है। जान है तो, जहान है।

सुने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा संबोधन।

Exit mobile version