Lok Sabha Elections 2019: हरियाणा के फरीदाबाद में एजेंट ने किया फर्जी मतदान,गिरफ्तार,वीडियो

चुनाव आयुक्त ने कहा कि अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी। उन्होंने ने कहा कि इस मतदान केंद्र की व्यापक जांच होगी।

फरीदाबाद में एक पोलिंग एजेंट को तब गिरफ्तार किया गया जब उसका एक वीडियो कथित तौर पर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने पुष्टि की कि मतदान एजेंट को रविवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया गया था और चुनाव आयोग द्वारा इस मुद्दे पर एक रिपोर्ट की जांच की जाएगी।

12 मई को हुआ हरियाणा के फरीदाबाद में लोकसभा चुनाव 2019 के छठे मतदान हुआ था। चुनाव आयुक्त लवासा ने ट्वीट किया,“डीईओ फरीदाबाद ने बताया कि पर्यवेक्षक, संजय कुमार ने पूरे मामले की जांच की। वीडियो में व्यक्ति पोलिंग एजेंट है जिसे दोपहर में ही गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिकी दर्ज की गई है, ” फरीदाबाद में जिला चुनाव कार्यालय ने कहा कि मतदान से समझौता नहीं किया गया था। “शीघ्र कार्रवाई की गई। एफआईआर दर्ज की गई। सलाखों के पीछे व्यक्ति। ऑब्जर्वर ने इस मामले की व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की और संतुष्ट हैं।

वीडियो में, नीली टी-शर्ट पहने पोलिंग एजेंट को मतदान केंद्र तक जाते हुए देखा जा सकता है क्योंकि एक महिला अपना वोट डालने के लिए तैयार होती है। वह ईवीएम मशीन पर एक बटन दबाते हुए या पार्टी के चिन्ह की ओर इशारा करते हुए दिखाई देते हैं और फिर तुरंत अपनी सीट पर लौट आते हैं। पुरुष दो अन्य महिला मतदाताओं के साथ इस कृत्य को दोहराता है। वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोगों ने चुनाव आयोग को ट्विटर पर टैग किया।

फरीदाबाद में मतदान 64.48% रहा। बीजेपी केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और आम आदमी पार्टी के नवीन जयहिंद फरीदाबाद लोकसभा सीट से मैदान में हैं।

 

Comments

Translate »