MDH के मालिक धर्मपाल गुलाटी का 98 वर्ष की उम्र में निधन

0
MDH owner Dharmapala Mahasaya died at the age of 98
धर्मपाल गुलाटी: फोटो ट्विटर

प्रतिष्ठित मसाला कंपनी MDH के मालिक और संस्थापक धर्मपाल गुलाटी का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने दिल्ली के अस्पताल में अंतिम सांस ली।

महाशय धर्मपाल गुलाटी, प्रतिष्ठित मसाला ब्रांड MDH (महाशियान दी हट्टी) के मालिक का गुरुवार को निधन हो गया है। मसालों के राजा, 98 वर्षीय, धर्मपाल गुलाटी को दिल्ली के माता चानन देवी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पिछले कुछ हफ्तों से उनका इलाज चल रहा था। गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया।

एमडीएच के संस्थापक धर्मपाल गुलाटी, जिन्हें ‘दादाजी’ और ‘महाशयजी’ कहा जाता है का जन्म 27 मार्च 1923 में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। धर्मपाल गुलाटी सियालकोट में अपने पिता के मसाला व्यवसाय से जुड़े थे। वह विभाजन के बाद भारत आ गए और दिल्ली के करोल बाग में एक दुकान खोली ।

करोल बाग में अपनी दुकान से, महाशय’ धर्मपाल गुलाटी ने एमडीएच को भारत के प्रमुख मसालों में से एक निर्माता कंपनी बनाया। एमडीएच मालिक धर्मपाल गुलाटी को 2019 में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से पद्म भूषण पुरस्कार मिला था।

धर्मपाल गुलाटी के निधन पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। मनीष सिसोदिया ने लिखा,” भारत के सबसे प्रेरक उद्यमी,एमडीएच मालिक धर्म पाल महाशय का आज सुबह निधन हो गया।
मैं ऐसी प्रेरक और जीवंत आत्मा से कभी नहीं मिला। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here