Site icon www.4Pillar.news

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का दावा- केंद्र सरकार के खिलाफ बोलना बंद करो, उपराष्ट्रपति बना देंगे

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसानों को शायद फिर लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इशारे मिले थे कि चुप रहेंगे, सत्य नहीं बोलेंगे तो उन्हें भी उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसानों को शायद फिर लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इशारे मिले थे कि चुप रहेंगे, सत्य नहीं बोलेंगे तो उन्हें भी उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है।

राजस्थान के झुंझनू में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार के दिन दावा किया कि अगर वह केंद्र सरकार के खिलाफ बोलना बंद कर दें तो उन्हें उपराष्ट्रपति बना दिया जाएगा। सत्यपाल मलिक ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनाए जाने पर कहा कि वह डिजर्विंग उम्मीदवार थे और बनाने ही चाहिए थे। उन्होंने कहा ,” मेरा कहना इसमें ठीक नहीं है। लेकिन मुझे संकेत मिले थे , आप नहीं बोलोगे तो आपको उपराष्ट्रपति बना देंगे। लेकिन मैं यह नहीं कर सकता। मैं जो महसूस करता हूँ , जरूर बोलता हूँ। ”

जब सत्यपाल मलिक से किसान आंदोलन पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा ,”किसान आंदोलन मैं तो नहीं करने वाला लेकिन किसानों को ही करना पड़ेगा। जैसे हालात दिख रहे हैं। अगर केंद्र सरकार एमएसपी की बात नहीं मानती तो फिर लड़ाई होगी। अभी तो मांग मानने के आसार बहुत कम लग रहे हैं।

ED और सीबीआई द्वारा मारे जा रहे छापों पर सत्यपाल मलिक ने कहा ,” कुछ छापे बीजेपी वालों पर भी डलवा दें तो यह बात नहीं की जाएगी। भाजपा में छापे डलवाने लायक बहुत लोग हैं। कुछ छापे अपनों पर भी डलवा दें तो यह बात नहीं उठेगी।

पीएम मोदी द्वारा राजपथ नाम कर्तव्यपथ रखने पर बोले ,” इसकी कोई जरूरत नहीं थी। राजपथ सुनने  में भी अच्छा लगता था। यह अंग्रेजों का दिया हुआ नाम नहीं था। चूंकि प्रधानमंत्री हर तीसरे दिन उद्घाटन करते हैं तो इसका भी कर दिया। उच्चारण में भी ठीक था कर्तव्यपथ का कौन उच्चारण करेगा। लेकिन चलो कर दिया तो उनका भी मंजूर है।

Exit mobile version