Site icon www.4Pillar.news

विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पाकिस्तान ने भारत के हमले से डरकर रिहा किया था

विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पाकिस्तान ने भारत के हमले से डरकर रिहा किया था

पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने एक विस्फोटक दावा किया कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पाकिस्तान ने भारत के हमले के डर से रिहा कर दिया था। कहा-हमले के डर से जनरल बाजवा के पैर कांप रहे थे।

सांसद अयाज सादिक का बड़ा खुलासा

पाकिस्तानी संसद सदस्य अयाज सादिक ने विस्फोटक दावा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विंग कमांडर को जाने देने से पहले उनसे भीख मांगी। अभिनंदन भारत वापस आ गया वरना उसी  रात 9 बजे भारत पाकिस्तान पर हमला शुरू कर देता।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने बुधवार को संसद में बोलते हुए दावा किया कि भारत के हमले के डर से इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को अचानक रिहा कर दिया था। अभिनंदन को पिछले साल 27 फरवरी 2019 को भारतीय और पाकिस्तानी एयरफोर्स के बीच हुए हवाई हमले के बाद उस समय पाकिस्तानी हिरासत में लिया गया था जब उन्होंने पाकिस्तान के दो एफ 16 एयरक्राफ्ट को आसमान में ही ध्वस्त कर दिया था। उनका मिग 21 भी क्षतिग्रस्त हो गया था।

देखें,नायला इनायत का ट्वीटर वीडियो

https://twitter.com/nailainayat/status/1321497423806607361

नेशनल असेंबली में एक भाषण में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी(Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi ) ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्थमान को नहीं छोड़ा, तो भारत पाकिस्तान पर रात 9 बजे तक हमला करेगा।

पीएमएल-एन नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पीपीपी और पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा सहित संसदीय नेताओं के साथ एक बैठक में अभिनंदन को रिहा करने के लिए कहा था।

हमले के डर से जनरल बाजवा के पैर कांप रहे थे

“मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर काँप रहे थे और वे पसीना-पसीना हो रहे थे। विदेश मंत्री ने कहा कि अल्लाह  के लिए अभिनंदन को जाने दो। वर्ना, भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला करने के लिए तैयार है। ” अयाज सादिक ने पाकिस्तानी संसद को बताया।

Exit mobile version