मुकेश अंबानी ने अपने Jio ग्राहकों को दिया जोर का झटका, धीरे से बढ़ाया 25% तक मोबाइल रिचार्ज प्लान

एशिया के के सबसे धनी उधोगपति मुकेश अंबानी ने अपने jio ग्राहकों को जोर का झटका धीरे से दिया है। रिलायंस जियो ने अपने ग्रहकों को झटका देते हुए टैरिफ प्लान को 25 फीसदी तक महंगा कर दिया है।

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है। टेलीकॉम इंडस्ट्री रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के मोबाइल रिचार्ज प्लान में 25 फीसदी तक की वृद्धि कर दी है। बढ़े हुए रिचार्ज प्लान 3 जुलाई से प्रभावी होंगे। स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद टेलीकॉम कंपनियों ने टैरिफ दरें बढ़ाने की तैयारी कर ली है। टेलीकॉम कंपनियां मोबाइल रिचार्ज प्लान को 15 से लेकर 20 फीसदी तक बढ़ा सकती हैं लेकिन जियो ने बीएसएनएल,वोडाफोन आईडिया, एयरटेल जैसी प्रमुख कंपनियों से पहले ही अपने टैरिफ प्लान महंगे कर दिए हैं।

12.5 % से लेकर 25 फीसदी तक महंगे हुए टैरिफ प्लान

टेलीकॉम के क्षेत्र में सबसे अग्रणी मानी जाने वाली रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान को महंगा करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान में 12.5 % से लेकर 25 फीसदी तक वृद्धि करने की तैयारी कर ली है। कंपनी की की नई दरें 3 जुलाई 2024 से लागू होंगी। कंपनी ने दो साल से भी अधिक समय के बाद अपने टैरिफ प्लानों में वृद्धि की है। रिलायंस जियो ने कुल 19 तरह के टैरिफ प्लान में वृद्धि की है। जिनमें से दो प्लान पोस्टपेड हैं।

क्या बोले मुकेश अंबानी

रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी को लेकर कहा कि 5G और AI तकनीक में निवेश के लिए ये फैसला लिया गया है।  ये भी पढ़ें, मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे अमीर शख्स, जानिए अडानी का हाल

जियो के ये प्लान हुए महंगे

रिलायंस जियो ने 299 रुपए वाले पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में 50 रुपए की वृद्धि करते हुए इसे 349 रुपए का कर दिया है। 399 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान 50 रुपए की बढ़ोतरी कर इसे 449 रुपए का कर दिया है। जियो ने 84 दिन की वैधता वाले प्लान में 20 फीसदी की वृद्धि की है। पहले यह प्लान 666 रुपए का था और तीन जुलाई के बाद 799 रुपए का हो जाएगा। 1599 वाला प्लान 1899 और 2999 वाला प्लान 3599 रुपए का हो जाएगा।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9260 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments