Site icon www.4Pillar.news

TRP Scam Case:रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया

टीआरपी घोटाला मामले में मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को को रविवार के दिन उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। 

टीआरपी घोटाला मामले में मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को को रविवार के दिन उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है।

TRP Scam

टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट घोटाला मामले में मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास खानचंदानी को रविवार के दिन गिरफ्तार कर लिया है।खानचंदानी,इस मामले में गिरफ्तार होने वाले 13वे व्यक्ति बन गए हैं।

विकास खानचंदानी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई बताया कि विकास खानचंदानी को पुलिस की क्राइम इंवेस्टिगेटिंग यूनिट (CIU ) ने मुंबई में उनके आवास से गिरफ्तार किया है।गिरफ्तारी के बाद उन्हें एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया।अदालत ने उन्हें 15 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

हालांकि पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए 14 दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद उन्हें पुलिस हिरासत में रखने के लिए दो दिन की अनुमति दी गई।

BARC ने की थी निगरानी

यह घोटाला अक्टूबर में सामने आया था जब ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च कौंसिल (BARC) ने कुछ चुनिंदा घरों की निगरानी करके टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट्स का आंकलन किया था।जिसके बाद हंसा रिसर्च ग्रुप के माध्यम से टीआरपी घोटला का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने गिरफ्तारी की निंदा की और सुप्रीम कोर्ट से मामले का संज्ञान लेने के लिए कहा। अर्नब गोस्वामी ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए मुंबई मिरर से कहा ,” अगर बात भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के तहत आती है तो हमारे सीईओ विकास को पुलिस क्यों गिरफ्तार कर रही है।

इससे पहले, गोस्वामी ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया और मुंबई पुलिस द्वारा कथित टेलीविजन रेटिंग अंक हेरफेर घोटाले में आगे की जाँच के लिए स्टे की मांग की।

बता दें, मुंबई पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि उन्होंने टीआरपी रेटिंग में हेरफेर करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था। जिसमें रिपब्लिक टीवी और दो लोकल चैनल के नाम उजागर किए थे।

Exit mobile version