Site icon www.4Pillar.news

मुकेश अंबानी की हवेली के पास विस्फोटक रखने के आरोप में मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे गिरफ्तार

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की हवेली के पास विस्फोटक सामग्री से लदी कार खड़ी करने के आरोप में NIA ने मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया है ।

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की हवेली के पास विस्फोटक सामग्री से लदी कार खड़ी करने के आरोप में NIA ने मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया है ।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट का एनकाउंटर

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) के शीर्ष अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा ,” एनआईए ने शनिवार देर रात मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे (49) को अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक से लदी स्पोर्ट्स कार को प्लांट करने की कथित साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है ।” बता दें , 25 फरवरी 2021 के दिन मुकेश अंबानी के बंगले के पास 20 जिलेटिन रोड से लदी हुई एक कार बरामद की गई थी ।

12 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए ने एसआई वाजे को गिरफ्तार किया

NIA के मुंबई स्थित कार्यालय में वाजे को 12 घंटे की पूछताछ के बाद रात्रि 11 बजकर 50 मिनट पर गिरफ्तार किया गया । मुंबई पुलिस के सब-इंस्पेक्टर सचिन वाजे की गिरफ्तारी एनआईए के महानिरीक्षक अनिल शुक्ला के नेतृत्व में हुई है । वाजे, एनआईए के कार्यालय में कल सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए हाजिर हुए थे ।

आतंकवाद निरोधक दस्ते में स्थानांतरित किए जाने से पहले सचिन वाजे ,विस्फोटक मामले में प्रमुख अन्वेषक था ।  गिरफ्तारी से पहले वाजे ने एक जज से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली ।

25 फरवरी को मिली थी कार

एनआईए के एक शीर्ष अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया ,” वाजे उस समूह का हिस्सा है जिसने 25 फरवरी को कारमाइकल रोड ( मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया ) पर विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो को लगाया था । सचिन वाजे ने इस प्रकरण में अपनी भूमिका कबूल की थी ।” लेकिन अधिकारी ने इस मामले में अधिक जानकारी देने से मना कर दिया।

साजिश हुई थी या नहीं

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अंबानी परिवार को आहत करने की साजिश हुई थी या नहीं । अंबानी के आवास के पास खड़ी मिली एसयूवी में 20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा पत्र बरामद हुआ था । हालांकि ,वाहन में कोई आईईडी या टाइमर नहीं मिला ।

मनसुख की पत्नी विमला ने वाजे को हत्या का दोषी ठहराया

मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक से लदी पकड़ी गई कार के मालिक ऑटो पार्ट्स डालर मनसुख हीरान ने पुलिस को बताया था कि उनकी कार एक सप्ताह पहले चोरी हो गई थी । वह 5 मार्च को मुंबई के क्रीक में मृत पाए गए थे । मनसुख की पत्नी विमला ने वाजे को हत्या का दोषी ठहराते हुए दावा किया है कि उनके पति ने एसयूवी एक महीना पहले पुलिस अधिकारी को दी थी । यह वही कार है जो अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक से लदी हुई मिली थी ।

Exit mobile version