Site icon www.4Pillar.news

दिशा सालियान मामले की जांच करेगी मुंबई पुलिस, SIT का गठन

दिशा सालियान मामले की जांच करेगी मुंबई पुलिस, SIT का गठन

Disha Salian case: सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान सुसाइड मामले की जांच के लिए SIT के गठन का  आदेश दे दिए गया है। एसआईटी दिशा सालियान आत्महत्या मामले की रिपोर्ट महराष्ट्र सरकार को सौंपेंगी।

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान सुसाइड केस में महाराष्ट्र सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी होम ने बीती रात एसआईटी के गठन के लिए लिखित आदेश दिया। महाराष्ट्र सरकार द्वारा दिए गए आदेश के बाद  एसीपी नार्थ रीजन के नेतृत्व में एसआईटी की स्थापना की जाएगी। इस टीम में मालवनी पुलिस थाने के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे।

Sushant Singh Rajput Death Case: अमेरिका में फंसी है सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी,CBI कर रही है इंतजार

क्या है मामला ?

8 और 9 जून 2020 की दरम्यानी रात को करीब 2 बजे दिशा सालियान की एक बिल्डिंग की 14 वीं मंजिल से गिर जाने के कारण मौत हो गई थी। उस समय इसे आत्महत्या कारण बताया गया था। लेकिन बाद में इसे संदिग्ध माना गया और महाराष्ट्र बीजेपी ने इस मामले में आदित्य ठाकरे और उसके दोस्तों पर उंगली उठाई थी। उस समय महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार थी। हालांकि, आदित्य ठाकरे ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बारे में सीबीआई ने किया ये खुलासा

एसआईटी का गठन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने दिशा सालियान आत्महत्या मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की थी। महाराष्ट्र सरकार ने शीतकालीन सत्र के दौरान SIT को मान्यता दी थी। अब नई एसआईटी फिर से इस मामले की जांच करेगी। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यह पता करेगी कि दिशा की मौत से पहले हुई पार्टी में कौन-कौन मौजूद था। एसआईटी यह भी पता करेगी कि दिशा सालियान ने मौत को गले क्यों लगाया ?

Exit mobile version