Site icon www.4Pillar.news

NCB और नौसेना ने गुजरात तट से 3300 किलोग्राम की ड्रग की सबसे बड़ी खेप जब्त की

NCB और नौसेना ने गुजरात तट से 3300 किलोग्राम की ड्रग की सबसे बड़ी खेप जब्त की

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और भारतीय नौसेना ने एक साझा ऑपरेशन में गुजरात तट से एक नाव से 3,300 किलोग्राम ड्रग की खेप जब्त की है। इस अभियान के तहत पांच ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। ये पांचों स्मगलर पाकिस्तानी हैं।

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और भारतीय नौसेना ने एक साझा ऑपरेशन को अंजाम देते हुए गुजरात तट पर संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल सदस्यों सहित एक नाव से 3300 किलोग्राम ड्रग जब्त की है। यह भारत में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है। इससे पहले गुजरात के ही मुंद्रा पोर्ट से 3000 किलोग्राम ड्रग पकड़ी गई थी। ये खेप अफगानिस्तान से आई थी।

अब तक के सबसे बड़ी ड्रग खेप

एनसीबी के अधिकारीयों के अनुसार, इन नशीले पदार्थों का अंतराष्ट्रीय बाजार में मूल्य 2000 करोड़ रुपए से भी अधिक है। एनसीबी, एटीएस और नेवी द्वारा जब्त किए गए नशीले पदार्थों के सभी पैकेट्स पर ‘मेड इन पाकिस्तान’ लिखा हुआ है। जिसमें 25 किलोग्राम मार्फिन, 158 kg मेथाम्फेटमाइन और 3089 किलोग्राम कैनबिस है।

इनपुट के आधार पर हुई कार्रवाई

सेना के एक निगरानी विमान द्वारा मिले इनपुट के आधार पर, भारतीय नौसेना का एक जहाज दो दिन से समुद्र में तैनात था, जिसने ड्रग से लड़ी हुई नाव को भारतीय जल क्षेत्र में घुसते ही रोक लिया।

संदिग्ध नाव की जांच करने पर अधिकारीयों को बड़ी मात्रा में ड्रग मिली। जिसके बाद नाव के चालक दल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। नाव और चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लेने के बाद नशीले पदार्थों को जब्त कर लिया गया।

साझा अभियान

जब्त की गई नाव, नशीले पदार्थ और चालक दल के सदस्यों को गुजरात के पोरबंदर ले जाया गया। एटीएस, एनसीबी और नेवी के अधिकारी संदिग्ध पाकिस्तानी नाव के चालक दल के सदस्यों के बारे में अधिक जानकारी एकत्रित कर रहे हैं। साथ ये भी जानने की कोशिश कि जा रही है कि नशीले पदार्थों को कहां से भेजा गया था कर गंतव्य स्थान कहां का था।

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस नेता पर राष्ट्रपति अवार्डी निशा शर्मा ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

बता दें, इससे पहले भी भारतीय नौसेना ने समुद्र के रास्ते भारत आ रही करोड़ों रुपए की ड्रग जब्त की थी।

Exit mobile version