Site icon www.4Pillar.news

NCPCR ने पूजा भट्ट की Bombay Begums वेब सीरीज की Netflix से स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग की

भारत के राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स से पूजा भट्ट स्टारर बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की है ।

भारत के राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स से पूजा भट्ट स्टारर बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की है ।

मशहूर फिल्म मेकर महेश भट्ट की बेटी और दिग्गज अभिनेत्री पूजा भट्ट स्टारर बॉम्बे बेगम्स वेब सीरीज 5 महिलाओं के जीवन पर आधारित है । जो अलग-अलग सोसाइटी से ताल्लुक रखने के कारण अपनी जिंदगी में कुछ हासिल करना चाहती हैं । लेकिन वेब सीरीज रिलीज होने से पहले ही इस पर संकट के बादल मंडरा आए हुए हैं । दरअसल एनसीपीसीआर ने नेटफ्लिक्स से बॉम्बे बेगम्स की स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग की है । राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कहा कि इसमें बच्चों को गलत ढंग से दिखाया गया है ।

आयोग ने कहा है कि वह 24 घंटे के भीतर विस्तृत रिपोर्ट दें और ऐसा नहीं करने पर नेटफ्लिक्स के खिलाफ उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

वेब सीरीज को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कहा कि वेब सीरीज में बच्चों को गलत ढंग से दिखाया गया है तथा ऐसी सामग्री से न सिर्फ युवाओं की सोच दूषित होगी बल्कि बच्चों का उत्पीड़न भी बढ़ेगा। दरअसल एनसीपीसीआर के पास एक शिकायत आई थी कि इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि नाबालिगों का यौन गतिविधि और मादक पदार्थों के सेवन में संलिप्त होना आम बात है । कमीशन ने अपने नोटिस में यह भी कहा है कि नेटफ्लिक्स को ऐसी चीजों की स्क्रीनिंग से पहले विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए ।

Exit mobile version