Site icon www.4pillar.news

‘अरशद नदीम भी हमारा बच्चा है’: नीरज चोपड़ा की मां ने जीता दिल

'अरशद नदीम भी हमारा बच्चा है': नीरज चोपड़ा की मां ने जीता दिल

पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम को सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने बधाई देकर लोगों का दिल जीत लिया है। सरोज देवी ने कहा कि वह भी मेरा बच्चा है।

सीमाओं और कंपीटशन से परे एक क्षण जब नीरज चोपड़ा की मां ने भारतीयों का ही नहीं बल्कि पाकिस्तानियों का भी दिलजीत लिया। नीरज की मां सरोज देवी ने अरशद नदीम के बारे में प्यारी टिप्पणी कर सबका दिल जीत लिया है। नदीम ने पेरिस ओलंपिक के पुरुष भाला फेंक पतियोगिता में नीरज चोपड़ा को पछाड़कर स्वर्ण पदक जीता है। अपने बेटे नीरज चोपड़ा के रजत पदक हासिल करने के बावजूद गोल्डन बॉय की मां ने पाकिस्तान के गोल्ड मेडल विनर अरशद नदीम के प्रति बेहद गर्व महसूस किया।

अरशद नदीम को नीरज चोपड़ा की मां दी बधाई

सरोज देवी ने कहा , ” हम रजत पदक से खुश हैं। जिसने गोल्ड मेडल जीता ( अरशद नदीम ) वह भी हमारा बच्चा है। हर खिलाडी का दिन होता है। हम सब खुश हैं। हम नीरज का पसंदीदा खाना बनाएंगे। ” सरोज देवी के इस ब्यान में खेल भावना और साझा मानवता की भावना झलकती है।

नीरज चोपड़ा की मां की टिपण्णियों की भारतीय और पाकिस्तानी प्रशंसक गर्मजोशी और खेल भावना के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा कर रहे हैं।  ये भी पढ़ें , नीरज चोपड़ा की मां ने पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा-वो भी जीतता तो ख़ुशी होती

जैवलिन थ्रो में अरशद नदीम का रिकॉर्ड

बता दें, गुरुवार के दिन पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो इवेंट में पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम ने 92.97 मीटर दूर भाला फेंक कर इतिहास रच दिया। उन्होंने न केवल ओलंपिक का रिकॉर्ड ब्रेक किया है बल्कि पाकिस्तान को भाला फेंक प्रतियोगिता में पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। इससे पहले पाकिस्तान किसी भी इंडिविजुअल इवेंट में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाया। इतना ही नहीं, अरशद नदीम भाला फेंक की सर्वकालिक सूचि में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

अरशद ने जीत का जश्न मनाया

27 वर्षीय एथलीट ने अपने रिकॉर्ड ब्रेक थ्रो के बाद बिलकुल नीरज चोपड़ा की तरह अपनी भुजाएं उठाकर जीत का जश्न मनाया। बता दें, पाकिस्तान में क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों के लिए संसाधन और सुविधाएँ सीमित हैं। नदीम ने अपने दम पर ये रिकॉर्ड बनाया है। जानकारी के अनुसार, नदीम बेहद गरीब परिवार से आते हैं। उनके पिता मजदूरी का काम करते हैं।

एक ही सफल प्रयास में जीता सिल्वर

अरशद नदीम की  जीत उसी समय तय हो गई थी जब क्वालिफाइंग मैच में दमदार प्रदर्शन करने वाले नीरज चोपड़ा के छह में से पांच प्रयास फाउल रहे। नीरज चोपड़ा को 89.45 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। तीसरे स्थान पर ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स रहे। एंडरसन ने 88.54 मीटर के थ्रो के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

Exit mobile version