आर्यन मिश्रा हत्याकांड में आया नया अपडेट, CBI जांच की मांग तेज

Aryan Mishra murder case: हरियाणा के फरीदाबाद में गौ रक्षकों के हाथों मारे गए आर्यन मिश्रा की हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। कई सामाजिक संस्थाओं ने इस मर्डर केस की CBI जांच की मांग उठाई है।

छात्र आर्यन मिश्रा हत्याकांड

23 अगस्त को गौरक्षकों द्वारा मारे गए 12वीं कक्षा के छात्र 18 वर्षीय आर्यन मिश्रा की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कई सामाजिक संगठनों ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं, पांच सामाजिक संगठनों ने डीसी को ज्ञापन देने की बात कही है।

साजिश के तहत हुई हत्या

Aryan Mishra की हत्या के मामले में रविवार को कई सामाजिक संगठनों ने बैठकें की हैं। फरीदाबाद संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल का एक सदस्य पीड़ित परिवार से मिला। आर्यन के पिता सियानंद मिश्रा ने बताया कि उनके बेटे की हत्या साजिश के तहत हुइ है। इस हत्याकांड में कई अपराधियों का हाथ है।

आर्यन मिश्रा हत्याकांड में खुलासा हुआ कि छात्र की हत्या के बाद आरोपी दिल्ली के बवाना इलाके में छिप गए थे। हरियाणा पुलिस आरोपियों को पनाह देने वालों की तलाश कर रही है।

गौ सेवा टास्क फ़ोर्स

दूसरी तरफ हरियाणा गौ सेवा टास्क फ़ोर्स के उपाध्यक्ष पूर्ण मल यादव ने आरोपी अनिल कौशिक की सदस्यता रद्द करने की बात कहीं है। आर्यन हत्याकांड का मुख्य आरोपी अनिल कौशिक हरियाणा के फरीदाबाद जिले गौ सेवा टास्क फोर्स का मेंबर था। पुलिस ने उसके पास से अवैध  हथियार बरामद किया है। इसी हथियार से आर्यन को गोलियां मारी गई थी।

सीसीटीवी कैमरों की मदद से हुई पहचान

23 अगस्त को फरीदाबाद में आर्यन मिश्रा की हत्या को अंजाम देने के बाद अनिल कौशिक अपने सहयोगियों सहित दिल्ली के बवाना में छुप गया था। पुलिस को दिल्ली आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग के गदपुरी टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों को पहचानने में मदद मिली। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की थी। आरोपियों को  दिल्ली में गिफ्तार किया गया।

बताया गया कि आरोपी अनिल कौशिक स्थानीय लोगों पर रौब जमाने के लिए अपनी कार पर पुलिस की लाइट और सायरन लगा लेता था। आर्यन हत्यकांड के समय भी वही हुआ। अनिल ने अपनी कार पर पुलिस का सायरन और लाइट लगाई हुई थी। आर्यन मिश्रा का दोस्त अनिल कौशिक को पुलिस समझकर डर गया था और उसने अपनी कार की स्पीड बढ़ा ली थी। कौशिक और उसके सहयोगियों ने कार 30 किलोमीटर तक पीछा किया और आर्यन को गोली मार दी। पकड़े गए पांचों आरोपियों के नाम अनिल कौशिक, कृष्ण, वरुण, आदेश और सौरभ हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *