Site icon www.4Pillar.news

SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में क्लर्क और कैशियर के पदों पर बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन करने का तरीका

SBI Recruitment 2023: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में क्लर्क और कैशियर के पदों पर बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन करने का तरीका

SBI Jobs 2023: बैंक में नौकरी करने की चाहत रखने वाले स्नातक उम्मीदवारों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सुनहरा मौका लेकर आया है। भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क और कैशियर के पदों पर आवेदन पत्र मांगे हैं।

भारतीय स्टेट बैंक में हर साल जूनियर एसोसिएट्स के पदों पर भर्तियां निकलती हैं। एसबीआई में हर वर्ष क्लर्क के पदों पर भर्तियां की जाती हैं। चयनित उम्मीदवारों को देश भर की विभिन्न ब्रांच में काम करने का अवसर मिलता है। भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर क्लर्क पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा। जिसका पीडीएफ लिंक बैंक की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

भर्ती के लिए परीक्षा

भारतीय स्टेट बैंक जूनियर एसोसिएट्स के पदों के लिए अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग प्री और मेंस परीक्षा के बाद करता है। क्लर्क के रूप में चयनित उम्मीदवारों को कैशियर और अन्य पदों के लिए चयन करता है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन बैंक के करियर पोर्टल पर किया जा सकता है।

बैंक का पोर्टल

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क पदों के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers  पर किया जाएगा। बता दें, गत वर्ष एसबीआई में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन सितंबर महीने में जारी किया गया था।

आवेदन के लिए योग्यता

State Bank Of India में क्लर्क पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 से लेकर 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन फीस की जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी।

Exit mobile version