Site icon www.4Pillar.news

भाई दूज के अवसर पर दिल्ली सरकार ने दिया महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा

आम आदमी पार्टी की सरकार के ऐलान के बाद दिल्ली देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

आम आदमी पार्टी की सरकार के ऐलान के बाद दिल्ली देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां महिलाएं सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

भाई दूज के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली की महिलाओं को खास तोहफा दिया है।

जिसके तहत मात्र के दिन के लिए नहीं बल्कि आज से हर रोज महिलाएं डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त में यात्रा करेंगी। दिल्ली परिवहन विभाग ने इस को लेकर एक नोटिफ़िकेईशन जारी किया है।

इस के बाद महिलाओं को आज मंगलवार के दिन महिला सिंगल यात्रा पास दिया गया है। दिल्ली देश का पहला राज्य बन गया है जहां महिलाएं मुफ्त बस यात्रा कर रही हैं। आज क्लस्टर बसों में सफर कर रही महिलाओं को के गुलाबी रंग का टिकट दिया जा रहा है। जो बिलकुल निशुल्क है।

इस गुलाबी रंग के टिकट के पीछे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फोटो लगी हुई है। जिस पर एक संदेश भी लिखा हुआ ही ,” मैं चाहता हूं आप और आपका परिवार खूब तरक्की करे। आप महिलाएं आगे बढ़ेंगी तो देश आगे बढ़ेगा। ”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस योजना की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। दिल्ली की महिलाएं इस योजना की सराहना करते हुए बसों की संख्या भी बढ़ाने की मांग कर रही हैं। ये भी पढ़ें : Video: अरविंद केजरीवाल बोले,न बुलाओ ,न जाने दो लेकिन चर्चे तो अपने ही हो रहे हैं

आपको बता दें, दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर बसों की संख्या 55000 है। जो करीब 43 लाख यात्रियों को उनकी मंज़िल तक पहुंचाती हैं। दिल्ली में नॉन एसी बसों का किराया 5,10,15 रुपए है। वहीँ एसी बसों का किराया 10,15,20 और 25 रुपए है।

Exit mobile version