Site icon www.4Pillar.news

दिल्ली की सभी महिलाओं को मिला वीआईपी का दर्जा, पहले सिर्फ एमपी, एमएलए को मिलती थी ये सुविधा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाई दूज के पावन पर्व पर दिल्ली की सभी महिलाओं को डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाई दूज के पावन पर्व पर दिल्ली की सभी महिलाओं को डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है।

दिल्ली की महिलाएं

दिल्ली परिवहन विभाग द्वारा जारी किए एक नोटिफ़िकेईशन के अनुसार दिल्ली की सभी महिलाएं अब सरकारी बसों में पूरा साल मुफ्त यात्रा कर पाएंगी।

मुफ्त यात्रा की सुविधा

सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने वाला दिल्ली देश का पहला राज्य बन गया है। इससे पहले देश के कुछ राज्यों में रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को एक दिन की मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाती रही है।

अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस इस साल रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली की सभी महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देने की घोषणा की थी। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि इस साल भाई दूज के अवसर पर दिल्ली की महिलाओं को डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

बहनें वीआईपी हो गई

आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा ,” आज हमारी दिल्ली की सभी बहनें वीआईपी हो गई हैं। अभी तक केवल सांसदों और विधायकों को ही फ्री यात्रायें मिलती थी। अब सभी महिलाओं की भी यात्रा फ्री हो गई है।” इस तरह दिल्ली की सभी महिलाओं को वीआईपी का दर्जा मिल गया है।


आपको बता दें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ठाकुर रंजीत नाम के एक ट्वीटर यूजर के ट्वीट जे जवाब में यह बात लिखी है। रंजीत ने ट्वीट करते हुए लिखा,” आज मैने बस यात्रा के दौरान एक महिला से पूछा आपको बस में यात्रा करते हुए कैसा लग रहा ? महिला बोली आज मुझे जीवन में पहली बार VIP वाली फीलिंग आ रही है । जो आम आदमी को VIP बना दे ऐसा करिश्मा @ArvindKejriwal जी ही कर सकतें है। “

Exit mobile version