Site icon www.4Pillar.news

मांसाहारी भोजन को लेकर JNU के दो छात्र समूहों के बीच हुई झड़प में एक दर्जन से अधिक छात्र घायल

जानकारी के मुताबिक इस झड़प मे 50-60 लोग घायल हुए है। पुलिस ने इस मामले में धारा 323/341/509/506/34  के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक इस झड़प मे 50-60 लोग घायल हुए है। पुलिस ने इस मामले में धारा 323/341/509/506/34  के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

दिल्ली जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय (JNU) में दो छात्र संगठनों के बीच मांसाहारी भोजन खाने को लेकर हुई झड़प के मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है। सामने आई जानकारी के मुताबिक छात्र संगठनों जेएनयूएसयू  (JNUSU), एसएफआइ (SFI), डीएसएफ़ (DSF) और AISA की शिकायत के आधार पर आज सुबह एबीवीपी (ABVP) के अज्ञात छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार इस मामले में ABVP के स्टूडेंट्स की तरफ से भी जल्दी शिकायत मिल जायगी, और उनकी शिकायत को लेकर भी तुरंत क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी। बता दे कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आईपीएस की धारा 323/341/509/506/34 के अंतर्गत शिकायत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें ,दिल्ली पुलिस ने कहा-छात्रसंघ के लोगों ने फैलाई जेएनयू में हिंसा

ANI के मुताबिक JNUSU की पूर्व उपाध्यक्ष और JNU की पीएचडी की एक छात्र सारिका ने बताया कि एबीवीपी के छात्रों ने नॉन वेज खाने को लेकर हंगामा किया, उन्होंने धक्का मुक्की की और इस झड़प में 50-60 लोग घायल हुए।

क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दे कि रविवार के दिन JNU के कावेरी हॉस्टल में दो छात्र संगठनों के बीच नॉनवेज खाने को लेकर हाथापाई हो गई थी । हॉस्टल में वीकएंड पर नॉनवेज भोजन परोसा जाता था, लेकिन ABVP के छात्रों ने हॉस्टल मेस में मांसाहारी भोजन परोसने के लिए रोका था। इस बात को लेकर दोनों छात्र संगठनों में काफी बहस हुई और मामला हाथापाई तक पहुंच गया। जिसमें कई छात्र घायल हुए है।

Exit mobile version