Site icon www.4Pillar.news

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में की भारी गोलाबारी, सेना का एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में की भारी गोलाबारी, सेना का एक जवान शहीद

भारत के जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने आज सुबह नौसेरा सेक्टर में भारी गोलाबारी की और मोर्टर के गोले दागे। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी फायरिंग की। हालांकि इस गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

आर्टिकल 370

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट कम नहीं हो रही है। इसके बाद पाकिस्तान लगातार सीमा पर फायरिंग कर रहा है। अब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के नौसेरा सेक्टर (Nowshera)में सीजफायर का उल्लंघन किया है। ये भी पढ़ें : भारतीय सेना ने उड़ाई पाकिस्तान सेना की एक चौकी

भारतीय सेना

पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गया है। उनकी उम्र 35 वर्ष थी और सेना में पिछले 15 साल से सेवारत थे। संदीप थापा देहरादून के रहने वाले थे और पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ये भी पढ़ें : जैश-ए-मोहम्मद भारत में रच रहा है बड़े हमले की साजिश, पीएम मोदी ,एनएसए डोभाल और गृहमंत्री निशाने पर

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन बढ़ गया है। 15 अगस्त के दिन भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के केजी सेक्टर में गोलाबारी की थी। इसके अलावा राजौरी और उरी सेक्टर में भी पाकिस्तान ने गोलाबारी की। जिसमें पाकिस्तान के 3 जवान मारे गए थे।

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर से केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर आर्मी चीफ तक युद्ध की बात कर रहे हैं। कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान भारत पर हर तरह का दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बयान में कहा था कि अगर भारत के साथ होता है तो हम इसके लिए तैयार हैं। इसके चलते पाकिस्तान ने सीमा पर फ़ौज बढ़ा दी है।

Exit mobile version