Pat Cummins ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ महज 14 गेंदों में अर्धशतक बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिलाई जीत

IPL 2022 के मुकाबले में पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। Pat Cummins ने महज 14 गेंदों में अर्धशतक बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई। पैट ने 15 गेंदों पर 56 रन बनाए और वही नाबाद रहे।

बुधवार के दिन मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का मुकाबला हुआ। इस मैच में पैट कमिंस ने अपनी बल्लेबाजी का बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने महज 15 गेंदों में 56 रन बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स को शानदार जीत दिलाई। हालांकि, एक समय ऐसा लग रहा था कि KKR को हार का सामना करना पड़ेगा लेकिन जैसे ही पैट कमिंस मैदान पर उतरे , उन्होंने मैच का रुख ही पलट दिया।

MI vs KKR

आईपीएल के मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य तक पहुंच पाना कोलकाता के लिए काफी मुश्किल लग रहा था। क्योंकि मुंबई के गेंदबाज कोलकाता के धुरंधर बल्लेबाजों को सस्ते में निपटा कर पैवेलियन भेज रहे थे। MI की शानदार गेंदबाजी KKR के बल्लेबाजों पर भारी पड़ रही थी।

कोलकाता अपने धुरंधर बल्लेबाजों को खो चूका था। अब उम्मीद आंद्रे रसेल से बची थी लेकिन वह भी 14 ओवर की पहली बॉल पर आउट हो गए। उस समय कोलकाता को 41 गेंदों में 61 रन की जरूरत थी। दूसरे छोर पर वेंकटेश अय्यर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन KKR की जीत मुश्किल लग रही थी। आंद्रे के आउट होने के बाद पैट कमिंस ने कमान संभाली। उन्होंने अपने बल्ले से चार ओवर पहले ही कोलकाता को जीत दिला दी।

हार को जीत में बदला

पैट कमिंस ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसकी कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ साथ खुद उनको भी उम्मीद नहीं थी। पैट ने आते ही  छक्कों और चौकों की झड़ी लगा दी। इसी के साथ उन्होंने रिकॉर्ड भी बना डाला। कमिंस ने 6 छक्कों और चार चौकों की मदद से 15 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाकर कोलकाता को 4 ओवर पहले ही जीत दिलाई। कमिंस ने इस मुकाबले में मात्र 14 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। इस तरह वह आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Comments

Translate »