Site icon www.4Pillar.news

Coronil दवा का भ्रामक प्रचार करने के लिए लोगों उठाई बाबा रामदेव को गिरफ्तार करने की मांग

योग ऋषि बाबा रामदेव एक बार फिर विवादों के घेरे फसते नजर आ रहे हैं । रामदेव ने अपने पतंजलि प्रोडक्ट 'कोरोनिल' को कोरोनावायरस महामारी के इलाज WHO द्वारा प्रमाणीकरण मिलने की बात कही है ।

योग ऋषि बाबा रामदेव एक बार फिर विवादों के घेरे फसते नजर आ रहे हैं । रामदेव ने अपने पतंजलि प्रोडक्ट ‘कोरोनिल’ को कोरोनावायरस महामारी के इलाज के लिए WHO द्वारा प्रमाणीकरण मिलने की बात कही है ।

रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों से झूठ बोला

पिछले दिनों, बाबा रामदेव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने प्रोडक्ट ‘कोरोनिल’ को कोरोना वायरस महामारी के इलाज के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा प्रमाणीकरण मिलने की बात कही थी । इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ केंद्र सरकार के केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन और नितिन गडकरी भी मौजूद रहे । हालांकि वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाईजेशन ने मामला का संज्ञान लेते हुए कहा कि हमने किसी पारंपरिक दवा का रिव्यु नहीं किया और न ही सत्यापन दिया है ।

डब्ल्यूएचओ के स्पष्टीकरण के बाद भारत में बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग उठाई जा रही है । लोग ट्विटर पर #ArrestRamdev के साथ उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं ।आइये जानते हैं, बाबा की गिरफ्तारी मांग उठाते हुए ट्विटर यूजर्स ने क्या कहा ?

पूर्व आईएएस का ट्वीट

पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने रामदेव की गिरफ्तारी की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस से सवाल किया है । पूर्व आईएएस ने अपने ट्वीट में लिखा ,” प्रिय दिल्ली पुलिस क्या आप WHO सर्टिफिकेशन के नाम पर लाखों लोगों को गुमराह करने के लिए रामदेव को गिरफ्तार करोगे ? यह अंतराष्ट्रीय धोखाधड़ी है , सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए ।”

प्रोफेसर दिलीप मंडल का ट्वीट

सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप मंडल ने डॉक्टर हर्ष वर्धन ने कोरोनिल दवा मामले में सवाल किया है । दिलीप मंडल ने लिखा ,” डियर ,डॉक्टर हर्षवर्धन जैसा कि आप भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री है , और जैसा कि आप आधुनिक चिकित्सा में एक प्रशिक्षित चिकित्सक भी हैं , आप अभी भी इस बात पर विचार करते हैं कि कोरोनिल को  WHO द्वारा किसी भी तरह का प्रमाणीकरण मिला है ।

अब्दुल बासित नाम के एक यूजर ने डॉ हर्षवर्धन और नितिन गडकरी की बाबा रामदेव के साथ फोटो साझा करते हुए उन्हें पद से हटाए जाने की मांग है । अब्दुल ने लिखा ,” इन मंत्रियों को तुरंत जॉबलेस बनाया जाना चाहिए ।”

पूर्व विंग कमांडर का ट्वीट

वायुसेना की पूर्व विंग कमांडर अनुमा आचार्य ने रामदेव की गिरफ्तारी की मांग करते हुए ट्विटर पर लिखा ,” यदि रामदेव ने अपने अन्य दावे के लिए डब्ल्यूएचओ प्रमाणन का उत्पादन नहीं किया है, तो उन्हें तत्काल गिरफ्तारी से रियायत क्यों दी जानी चाहिए? रामदेव को गिरफ्तार करो ।”

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा के प्रचार पर आपत्ति जताई है । जिस पर प्रख्यात वकील प्रशांत भूषण ने अपनी प्रतिक्रिया दी है । इस तरह हजारों लोग रामदेव की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं ।

Exit mobile version