पीएम मोदी ने अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने का किया एलान, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा- वादा तो हर साल दो करोड़ का किया था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां देने का एलान किया है। जिसपर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल उठाए हैं।

डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया की सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड़ में 10 लाख लोगों की भर्ती करें। जिसपर कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस नेता का तंज

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा ,” देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है और मोदी जी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। यानी पिछले आठ साल में 16 करोड़ रोजगार देने थे। लेकिन अब मोदी जी कह रहे हैं कि 2024 तक केवल 10 लाख नौकरियां देंगे। तो 16 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ ?”

वरुण गांधी ने किया स्वागत

वहीँ, बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने पीएम मोदी के इस फैसले का स्वागत करते हुए सुझाव दिए हैं। वरुण गांधी ने लिखा ,” बेरोजगार युवाओं की पीड़ा और मर्म समझने के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री जी। नए रोजगार का सृजन करने के साथ साथ हमें एक करोड़ से अधिक ‘स्वीकृत परंतु रिक्त’ पदों को भरने हेतु सार्थक प्रयास करना होगा। हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का संकल्प पूरा करने के लिए और तेज गति से कदम बढ़ाने होंगे। ”

आपको बता दें , पीएमओ ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 10 लाख सरकारी नौकरियां देने की बात कही है। लिखा ,” मिशन मोड़ में काम करते हुए अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों की भर्ती करें। यह जानकारी मंगलवार के दिन एक ट्वीट कर दी गई है।

पीएम मोदी के इस ब्यान के बाद विपक्षी दल और ट्वीटर यूजर खूब आलोचना कर रहे हैं। कुछ लोग, पीएम मोदी को 2014 में किए गए नौकरियों के वादे को याद दिला रहे हैं।

बता दें, पीएम मोदी ने केंद्र की सत्ता में आने से पहले साल 2014 में एक चुनावी भाषण में बेरोजगार युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। हालांकि, पिछले दो सालों में कोरोना महामारी के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ी है।

Comments Cancel reply

Translate »
Exit mobile version