Site icon www.4Pillar.news

प्रीति जिंटा ने लॉस एंजिल्स में कराया अपने जुड़वाँ बच्चों का मुंडन, तस्वीरें शेयर कर एक्ट्रेस ने लिखी ये बात 

प्रीति जिंटा ने लॉस एंजिल्स में कराया अपने जुड़वाँ बच्चों का मुंडन, तस्वीरें शेयर कर एक्ट्रेस ने लिखी ये बात

अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने अपने बच्चों की मुंडन सेरेमनी की एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने हिन्दू धर्म में इस रश्म का महत्व बताया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने 2016 में अमेरिकन बिजनेसमैन जेन गुडएनफ से शादी की थी। शादी के बाद प्रीति अपने पति के साथ लॉस एंजिल्स में ही रहती है। वहीं साल 2021 में एक्ट्रेस ने सरोगेसी के जरिए दो जुड़वाँ बच्चों जय और जिया का स्वागत किया। प्रीति अक्सर अपने बच्चों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। हालाँकि उन्होंने अभी तक अपने बच्चों का चेहरा नहीं दिखाया है। वहीं हाल ही में प्रीति ने लॉस एंजिल्स में अपने बच्चों का मुंडन करवाया जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

प्रीति जिंटा ने करवाया बच्चों का मुंडन

प्रीति जिंटा ने हाल ही  अपने बच्चों की मुंडन सेरेमनी की एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में दोनों बच्चे बिना बालों के नजर आ रहे है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने हिन्दू  धर्म में मुंडन के महत्व के बारे में बताया है।

एक्ट्रेस ने लिखा, ‘तो आख़िरकार इस वीकेंड मुंडन सेरेमनी हो ही गई। हिंदू धर्म में पहली बार बच्चों के बाल मुंडवाना उनके पिछले जन्म की यादों से शुद्धिकरण और अतीत से मुक्ति का संकेत माना जाता है। ये रहे जय और जिया उनकी मुंडन सेरेमनी के बाद।’

फैंस कर रहे तारीफ

बता दे कि प्रीति जिंटा शादी के बाद से लॉस एंजिल्स में ही रहती है लेकिन विदेशी धरती पर रहने के बाद भी वे अपनी भारतीय संस्कार और परम्पराएँ नहीं भूलीं है। एक्ट्रेस के इस पोस्ट पर फैंस के साथ-साथ सेलेब्स भी कमेंट कर उनकी तारीफ कर रहे है। एक्टर बॉबी देओल ने प्रीति के इस पोस्ट पर हार्ट इमोजी ड्राप किए है।

प्रीति जिंटा का करियर

प्रीति जिंटा के  करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म ‘दिल से’ के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने सोल्जर, संघर्ष, दिल चाहता है, कल हो ना हो, वीर जारा और कोई मिल गया सहित कंई सुपरहिट फ़िल्में दी। प्रीति आखिरी बार साल 2018 में आई फिल्म ‘भैयाजी सुपरहिट’ में नजर आई थी।

Exit mobile version