Site icon www.4Pillar.news

भारत द्वारा भेजी गई कोविशिल्ड वैक्सीन की खेप मिलने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमानजी की फोटो शेयर कर किया धन्यवाद, पीएम मोदी ने दी जबरदस्त प्रतिक्रिया

शुक्रवार के दिन भारत ने कोविशिल्ड वैक्सीन की 2000000 खुराक ब्राजील को भेजी हैं। एस्ट्रेजनेका और ऑक्सफ़ोर्ड  यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित की गई COVID 19 वैक्सीन का उत्पादन सिरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया ने किया है।

शुक्रवार के दिन भारत ने कोविशिल्ड वैक्सीन की 2000000 खुराक ब्राजील को भेजी हैं। एस्ट्रेजनेका और ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित की गई COVID 19 वैक्सीन का उत्पादन सिरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया ने किया है।

ब्राजील को मिली वैक्सीन की पहली खेप

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार की सुबह कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खेप ब्राज़ील पहुंचने की पुष्टि की है। कोरोनावायरस महामारी से निपटने की दिशा में भारत ने देश के अंदर के साथ-साथ दुनिया भर के कई देशों के लिए भी मदद का हाथ बढ़ाया है। इसी दिशा में भारत ने ब्राज़ील को कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली के भेजी।

राष्ट्रपति जायर एम बोलसोनारो ने किया धन्यवाद

यह खेप शनिवार की सुबह ब्राज़ील पहुंच गई है। जिस पर खुशी जताते हुए ब्राजील के राष्ट्रपति जायर एम बोलसोनारो (Jair M Bolsonaro) ने ट्वीट कर भारत और पीएम मोदी का धन्यवाद किया है।

ब्राजील के राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हनुमान जी की संजीवनी बूटी ले जाते हुए फोटो शेयर करते हुए धन्यवाद भारत लिखा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है ।

ब्राजील के राष्ट्रपति का ट्वीट

अपने ट्वीट में उन्होंने दोनों देशों को एक प्रमुख दावेदार बताए हैं ब्राजील के राष्ट्रपति ने लिखा,” नमस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्राजील प्रयासों में शामिल होकर वैश्विक बाधा को दूर करने के लिए एक महान भागीदार होने के लिए सम्मानित महसूस करता है। भारत से ब्राजील को होने वाले टीकों के निर्यात में हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद।”

पीएम नरेंद्र मोदी का जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति के ट्वीट के जवाब में लिखा कि भारत स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने में सहयोग जारी रखेगा। पीएम मोदी ने लिखा यह सम्मान हमारा है राष्ट्रपति यर एम बोलसोनारो कोविड-19 महामारी से एक साथ लड़ने में ब्राजील एक विश्वसनीय भागीदार होना चाहिए। हम स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने पर अपना सहयोग जारी रखेंगे।”

बता दे भारत में शुक्रवार के दिन कोरोनावायरस की वैक्सीन की 2000000 डोज ब्राजील को भेजी है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार की सुबह कोविड-19 की पहली खेप ब्राजील पहुंचने की पुष्टि करते हुए एक ट्वीट किया उन्होंने डिलीवरी का फोटो भी ट्विटर पर शेयर किया है।

Exit mobile version