Site icon www.4Pillar.news

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को ED ने अवैध रेत खनन के आरोप में किया गिरफ्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार के दिन लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हनी पर धन शोधन और रेत खनन का आरोप है।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार के दिन लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हनी पर धन शोधन और रेत खनन का आरोप है।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारीयों ने भूपिंदर सिंह हनी से 8 घंटे की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में यह गिरफ्तारी पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी और खुद सीएम चन्नी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है।

सीएम चन्नी का भतीजा गिरफ्तार

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारीयों ने हनी से लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की। भूपिंदर के घर से 7.9 करोड़ रूपये और उसके सहयोगी संदीप कुमार के आवास से 2 करोड़ रूपये की राशि बरामद की गई है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी भूपिंदर सिंह, संदीप कुमार और उनके दो अन्य सहयोगियों से जब्त की गई राशि के स्रोत के बारे में पूछताछ करेंगे।

प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड

बता दें , अवैध रेत खनन रैकेट के इर्द-गिर्द धन शोधन के आरोप में दोनों से पूछताछ की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि अवैध रेत खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल किया जा रहा था। ED की जांच में पता चला है कि भूपिंदर सिंह हनी ,संदीप कुमार और क़ुदरतदीप सिंह प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं।

प्रोवाइडर्स ओवरसीज सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की स्थापना साल 2018 में हुई थी। जिसके 6 महीने बाद क़ुदरतदीप सिंह के खिलाफ अवैध रेत खनन मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ईडी को संदेह है कि रेत खदान का ठेका दिलाने में ब्लैक मनी का इस्तेमाल किया गया था।

ED ने अपने ब्यान में कहा कि अवैध रेत खनन और संपत्ति का लेनदेन, 12 लाख रूपये की रोलेक्स घड़ी , 21 लाख रूपये से अधिक का गोल्ड और आपत्तिजनक दस्तावेज तलाशी के दौरान जब्त किए गए हैं।

आपको बता दें, 117 सदस्यों की पंजाब विधान सभा के चुनाव  के लिए राज्य में 20 फरवरी को एक चरण में मतदान होगा। परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे।

Exit mobile version