Site icon www.4Pillar.news

पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी कमलजीत मोगा को,चार पिस्तौल बरामद

पंजाब पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। मंगलवार के दिन पुलिस ने खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े गुर्गे  कमलजीत सिंह मोगा को गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। मंगलवार के दिन पुलिस ने खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े गुर्गे  कमलजीत सिंह मोगा को गिरफ्तार कर लिया है।

मंगलवार के दिन खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पंजाब के मोगा जिले के कमलजीत शर्मा उर्फ कमल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार कमलजीत शर्मा को मोगा जिले के नाथूलाल के जदीद गांव से पकड़ा गया है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता का ब्यान

पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने एक अधिकारिक बयान में कहा कि गिरफ्तारी के दौरान कमलजीत के पास से 4 पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। दरअसल पुलिस ने 22 मई को बताया था कि उन्होंने खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो सदस्य लवप्रीत सिंह और राम सिंह को गिरफ्तार किया था। यह दोनों ही कथित तौर पर हत्या सहित कई अन्य जघन्य मामलों में वांछित है।

पंजाब पुलिस ने बताया कि संगठन के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के निर्देश पर काम करते हुए आरोपी पर इस साल जनवरी में एक डेरा अनुयाई की हत्या करने और एक पुजारी पर गोली चलाने और कई अन्य गंभीर रूप से घायल करने के आरोप हैं। पुलिस ने कहा कि निज्जर को केंद्र सरकार द्वारा गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत नामित आतंकवादी के रूप में अधिसूचित किया गया था।

अमरिंदर सिंह द्वारा कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को 2018 में भारत की यात्रा के दौरान सौंपे गए कई  खालिस्तानी दुर्गों की सूची में हरदीप सिंह निज्जर का नाम भी शामिल था। पंजाब पुलिस के डीजीपी ने बताया कि निज्जर के अलावा तीन अन्य खालिस्तान टाइगर के सह-साजिशकर्ता, मास्टरमाइंड जिनकी पहचान अर्शदीप रमनदीप और चरणजीत के रूप में हुई है, यह कनाडा में छिपे हुए हैं और पंजाब पुलिस अभियोजन और आपराधिक मुकदमे का सामना करने के लिए उन्हें भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

Exit mobile version