Site icon www.4Pillar.news

पीवी सिंधु ने सिंगापूर की येओ जिया मिन को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में सिंगापूर की येओ जिया मिन को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में सिंगापूर की येओ जिया मिन को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इंग्लैंड के बर्मिघम में जारी राष्टमंडल खेलों के 10वे दिन भी भारतीय खिलाडियों ने मेडल्स की बारिश कर रखी है। इसी कड़ी में भारतीय बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सिंगापूर Yeo Jia Min को हराकर फाइनल में गोल्ड या सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। PV Sindhu ने प्रतिद्व्न्दी खिलाडी को 21-19  21-17 से हराकर गोल्ड मेडल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह फाइनल में पहुँच गई है। पीवी सिंधु ने यह कारनामा महिला एकल बैडमिंटन में कर दिखाया है।

बॉक्सिंग

वहीँ , भारतीय महिला बॉक्सर Nitu Ghanghas ने बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता है।

हॉकी और क्रिकेट

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर कांस्य पदक जीता है। इसके अलावा थोड़ी ही देर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में चल रहे टी 20 इंटरनेशनल के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम से भिड़ेगी। इस मैच पर दुनिया भर की नजर रहेगी। क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है जब राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। ऐसे में पहली बार राष्टमंडल खेलों में उतरी भारतीय महिला टीम फाइनल मैच जीतकर गोल्ड पर कब्जा कर लेती है तो यह एक नया रिकॉर्ड बनने वाला है।

Exit mobile version