Site icon www.4Pillar.news

क्या आप भी फसे हैं Instant Loan Apps के चक्कर में ? तुरंत करें डिलीट,नहीं तो हो जाओगे बर्बाद

Google Play Store पर बहुत सारी Instant Loan Apps मौजूद हैं। जो यूजर्स को लोन के नाम पर ठग रही हैं। यदि आप ने भी अपने मोबाइल फोन में इंस्टेंट लोन ऐप्स को इनस्टॉल कर रखा है तो तुरंत डिलीट कर दें ,नहीं तो आपको लेने के देने पड़ सकते हैं।

अगर आप आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं और ऋण लेने की सोच रहे हैं तो किसी भी बैंक से संपर्क कर अपने CIBIL और बैंक की शर्तों के अनुसार लोन ले सकते हैं।ऐसे मैं अगर आप इंस्टेंट लोन ऐप्स से लोन लेने की सोच रहे हैं या एप से लोन ले लिया है तो तुरंत डिलीट कर दें। इसी क्रम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट ने एक बड़ा खुलासा किया है। IFSO ने लोन देकर जबरन वसूली करने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

IFSO ने किया खुलासा

दिल्ली पुलिस ने फर्जी लोन ऐप्स की एक लिस्ट भी जारी की है। आईएफएसओ ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर फर्जी लोन Apps का खुलासा किया है।

ये हैं फर्जी लोन ऐप्स

इस तरह की और भी बहुत सारी एप्लीकेशंस गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद हैं। जो यूजर्स को तुरंत लोन देने का दावा करती हैं। ये ऐप्स इनस्टॉल करते समय यूजर्स से कई तरह की परमिशन मांगती हैं। परमिशन लेने के बाद ये ऐप्स यूजर के मोबाइल में मौजूद कई तरह की जानकारियों को हैक कर लेती हैं। जैसे यूजर के मोबाइल फोन में मौजूद फोटोज ,वीडियो , कांटेक्ट डिटेल ,चैट मैसेज , OTP सहित मोबाइल की तमाम जानकारियां। इसके बाद ये एप्स मोबाइल की पूरी डिटेल को हांगकांग और चीन में स्थित सर्वर पर अपलोड कर देती हैं।

पढ़ें ,दिल्ली पुलिस ने फर्जी लोन Apps के माध्यम से ठगी और ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़,भारी मात्रा में मोबाइल फोन,सिम कार्ड और हार्ड ड्राइव सहित अन्य सामान बरामद

इसके बाद ये ऐप्स लोन के नाम पर धड़ल्ले से ब्लैकमेलिंग करती हैं। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब कई लोगों को फर्जी लोन ऐप्स की वजह से अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा।

Exit mobile version