Warning: gethostbyname(): Host name is too long, the limit is 255 characters in /home1/a4pilueq/public_html/wp-includes/http.php on line 549

RafaleDealCase के दस्तावेज़ चोरी हो गए:केंद्र सरकार

नई दिल्लीःकेंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि रक्षा मंत्रालय से रफ़ाल डील केस की कुछ फाइलें चोरी हो गई हैं।अटार्नी जनरल वेणुगोपाल ने कोर्ट में किया खुलासा।

अटार्नी जनरल वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट में रफ़ाल डील केस की फाइलों के चोरी होने का खुलासा किया है।एजी ने अदालत को बताया जिन कागजों पर प्रशांत भूषण भरोसा कर रहे हैं,वह रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए है।उनकी जांच चल रही है।

प्रशांत भूषण ने जब सुप्रीम कोर्ट में नोट पढ़ना शुरू किया तो अटार्नी जनरल वेणुगोपाल ने इस पर आपत्ति जताई।प्रशांत भूषण ने कहा,रफ़ाल डील केस की पुनर्विचार याचिका ख़ारिज नहीं की जानी चाहिए।क्योंकि सरकार अहम मुद्दों को दबा नहीं सकती।

सुप्रीम कोर्ट ने अटार्नी जनरल की दलील को गंभीर मानते हुए पूछा कि अब तक क्या कार्यवाही की गई?इस पर एजी ने कहा,गोपनीयता के कानून के तहत चोरी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।अटार्नी जनरल ने कहा,फाइल चोरी की गई है और राष्ट्रीय  न्यूज़पेपर ‘दहिंदू’ ने इसे प्रकाशित किया है।हाल ही केदिनों में ‘द हिंदू’ ने रफ़ाल डील केस से संबधी कई कई समाचार प्रकाशित किये हैं।जिनमें उल्लेख किया गया कि सरकार ने कई नियमों का उलंघन किया है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि वो वही दस्तावेज अदालत में पेश कऱ रहे हैं जो पहले से ही पब्लिक डोमेन में सार्वजनिक रूप से मौजूद हैं।

अटार्नी जनरल ने देश की गोपनीयता का हवाला देते हुए पुनर्विचार याचिका को ख़ारिज करने की सुप्रीम कोर्ट से मांग की।

केस की अगली सुनवाई 14 मार्च को है।रफाल डील केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई,केएम जोसफ और जस्टिस एसके कौल कर रहे हैं।

कवि कुमार विश्वास की चुटकी

Comments

Translate »