Site icon www.4Pillar.news

सेक्स टेप कांड में कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

सेक्स टेप कांड में कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

सेक्स वीडियो स्कैंडल मामले में कर्नाटक के जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का पोता रेवन्ना एफआईआर में एकमात्र नामित एकमात्र आरोपी है।

कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम द्वारा सेक्स टेप कांड मामले में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में विधायक के खिलाफ यह दूसरा मामला दर्ज किया गया है।

एमपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इन धाराओं के तहत दर्ज किया गया केस

रेवन्ना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376,376 (2),506,354ए (1), 354बी और 354 (सी ) के तहत दर्ज किया गया है। एसआईटी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते को एकमात्र आरोपी नामित किया है।

इससे पहले उनके घर पर काम करने वाली  एक महिला की शिकायत के आधार पर प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धमकी, पीछा करना और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया था।

हासन निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना हासन निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं और वहीँ से फिर लोक सभा चुनाव 2024 लड़ रहे हैं। रेवन्ना के सेक्स वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वह बड़े विवाद में फंस गए हैं। हालांकि, सांसद ने आरोप लगाया है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है और उनपर लगे सभी आरोप निराधार हैं।

कर्नाटक सरकार द्वारा गठित की गई विशेष जांच टीम ने दुनिया भर के आव्रजन केंद्रों पर रेवन्ना के खिलाफ वैश्विक लुक आउट नोटिस जारी किया है। यौन शोषण के आरोप सामने आने के बाद रेवन्ना देश छोड़कर भाग गए थे। कहा जा रहा है कि वह 26 अप्रैल 2024 जर्मनी के फ्रैंकफर्ट चले गए थे।

रेवन्ना को गुरुवार को विशेष जाँच टीम के सामने पेश होना था। हालांकि, उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए बेंगलुरु की सत्र अदालत में याचिका दायर की है।

राहुल गांधी ने उठाए सवाल

यह मामला अब भाजपा और कांग्रेस के बीच टकराव का मुद्दा बन गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक चुनावी रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफ़ी मांगने की मांग की है। गांधी ने दावा किया है कि रेवन्ना ने महिलाओं के साथ गैंगरेप किया है और सेक्स वीडियो बनाए हैं।

जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स वीडियो

यह मामला तब सामने आया जब पिछले साल भाजपा के स्थानीय नेता देवराजे गौड़ा ने कर्नाटक पार्टी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र को पत्र लिखकर रेवन्ना को लोकसभा का टिकट न देने की मांग की थी। गौड़ा ने रेवन्ना के पूर्व ड्राइवर से एक पेन ड्राइव हासिल की थी। जिसमें लगभग 3000 सेक्स वीडियो थे।

देवगौड़ा गुरुवार को SIT के सामने पेश हुए और उन्होंने पेन ड्राइव समेत सभी डिजिटल सबूत जांच टीम को सौंपे। उन्होंने एसआईटी के सामने अपना ब्यान भी दर्ज कराया

Exit mobile version