Site icon www.4Pillar.news

रश्मिका मंदाना ने बताया जीवन में खुश रहने का मंत्र, कहा- ‘अपने हर दिन ऐसे जियो जैसे…’

रश्मिका मंदाना ने बताया जीवन में खुश रहने का मंत्र, कहा- 'अपने हर दिन ऐसे जियो जैसे...'

फिल्म एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने हाल ही में में एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि हम सब अपने काम में इतना व्यस्त हो जाते है कि जीवन जीना ही भूल जाते है। एक्ट्रेस ने कहा कि हम सभी को…

साउथ की जानी-मानी अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने 5 अप्रैल को अपना 28वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। एक्ट्रेस के बर्थडे सेलिब्रेशन की कंई तस्वीरें सोशल मीडिया छाई हुई है। वहीं हाल ही में रश्मिका ने अपनी कुछ खूबसूरत तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इन तस्वीरों में एक्ट्रेस काफी  खुश नजर आ रही है। वहीं इन फोटोज को शेयर करते हुए अभिनेत्री ने एक लंबा-चौड़ा नोट लिखते हुए जीवन में खुश रहने का मंत्र बताया है।

गोल्स पूरा करने के चक्कर में हम जीना भूल जाते है- रश्मिका

रश्मिका ने लिखा, “अपना हर दिन ऐसे जियो जैसे की यह आपका आखिरी दिन है… मुझे पता ही कि यह एक बोरिंग उदाहरणों में से एक लागत है। हम सभी को बिलों का भुगतान करना है, इज्जत कमानी है, अपने गोल्स और सपनों को पूरा करना है, कड़ी मेहनत करनी है, खूब पढ़ाई  करनी है, डेडलाइन से पहले असाइनमेंट जमा कराने है और सफल करियर बनाना है। या अपनी क्लास में फर्स्ट आना है और एक अमीर और धनी व्यक्ति बनना है। यह कार खरीदनी है, वह घर खरीदना है। या उस कॉलेज में सीट पानी है, छात्रवृति पानी है। यह सब और इससे भी ज्यादा हासिल करने की कोशिश में हम वह करना भूल जाते है जो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है… उस पल में जीना।”

वर्तमान में जीना भी बेहद जरुरी

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, “हम सब सोचते है कि हम अभी कड़ी मेहनत करेंगे और वो सब पा लेंगे जो हम चाहते है। इसी सब में हम अपनी खुशियों को दूसरे स्थान (Secondary) पर रखते है। लेकिन हम जानते है कि गोल्स कभी नहीं रुकते। हम हमेशा और अधिक की चाह रखते है और हम सब इंसान ऐसे ही है। यह महत्वपूर्ण है… सभी उपलब्धियां, लक्ष्य, सपने और धन सब कुछ महत्वपूर्ण है लेकिन क्या होगा अगर…बस क्या होगा अगर, हमारा वर्तमान में जीना भी उतना ही जरुरी था… क्या होगा अगर ?”

सोशल मीडिया यूजर्स का रिएक्शन

रश्मिका मंदाना के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब रिएक्ट कर रहे है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘बहुत ही बुद्धिमान शब्द। हम सभी वर्तमान में जीना भूल जाते है क्योंकि हम भविष्य की तलाश में बहुत व्यस्त है।’ एक ने लिखा, ‘इनकी बाते सचमुच याद रखनी चाहिए। मुझे आपसे बहुत प्रेरणा मिलती है रश्मिका मैम।’

Exit mobile version