Site icon www.4Pillar.news

Govt Job: फूड सप्लाई इंस्पेक्टर और क्लर्क के पदों पर भर्ती, आज से आवेदन शुरू, सैलरी 90 हजार

Govt Job: फूड सप्लाई इंस्पेक्टर और क्लर्क के पदों पर भर्ती, आज से आवेदन शुरू, सैलरी 90 हजार

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। फूड सप्लाई इंस्पेक्टर और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया आज यानि 13 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2023 है।

महाराष्ट्र में फूड सप्लाई इंस्पेक्टर और क्लर्क के पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 345 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र फूड सप्लाई की आधिकारिक वेबसाइट mahafood.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2023 है।

Indian Railway Job 2023: भारतीय रेलवे में नौकरियां, जल्द करें आवेदन

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 345 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये पद फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर और हाई लेवल क्लर्क के हैं। डिपार्टमेंट ऑफ़ फ़ूड, सिविल सप्लाइज एंड कंज्यूमर प्रोटेक्शन, महाराष्ट्र ने ये भर्तियां निकाली हैं।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से फ़ूड टेक्नोलॉजी या  फ़ूड साइंस में ग्रेजुएट होना चाहिए। इस साथ ही उम्मीदवार को मराठी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की उम्र 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी गई है।

हरियाणा लोक सेवा आयोग में विभिन्न पदों पर भर्ती, 1 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू

आवेदन शुल्क

फ़ूड सप्लाई डिपार्टमेंट में इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अन्य पिछड़ा वर्ग,अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। चयनित उम्मीदवारों को 29200 से लेकर 92300 रुपए तक की सैलरी मिलेगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिस को जांच लें।

Exit mobile version