Site icon www.4Pillar.news

भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां,जल्द करें आवेदन

भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। आर्मी में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवा आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। आर्मी में नौकरी करने की चाहत रखने वाले युवा आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। जिसके अनुसार, सिख रेजिमेंटल सेंटर में कुल 6 पदों पर भर्तियां की जानी हैं। जबकि पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में 9 पदों पर भर्ती की जानी है। इन सभी पदों के के आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2022 है। भारतीय सेना ने इन भर्तियों के लिए दो अलग-अलग विज्ञापन निकाले हैं।

सिख रेजिमेंटल सेंटर में भर्तियां

थल सेना की तरफ से जो अधिसूचना जारी की गई है,उसके अनुसार , सिख रेजिमेंटल सेंटर रामगढ कैंट में भर्तियां निकाली गई हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 6 पदों पर भर्ती की जानी है।

पद और संख्या

वेतनमान 

बुकमेकर और एलडीसी पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 19900  रूपये मासिक वेतन दिया जाएगा। जबकि रसोइया यानि कुक के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रूपये मासिक वेतन मिलेगा।

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में भर्तियां

पंजाब रेजिमेंट सेंटर में कुल 9 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिसकी जानकारी इस प्रकार है-

कारपेंटर और कूक पदों पर जिनकी भर्ती होगी उन्हें 19900 रूपये मासिक वेतन मिलेगा। जबकि, धोबी और दर्जी के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 18000 रूपये मासिक वेतन मिलेगा।

सेना में भर्ती होने के लिए चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती के लिए चयन कईं चरणों में किया जाना है। सेना द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार चयन,लिखित परीक्षा , मेडिकल टेस्ट ,स्किल टेस्ट और पुलिस वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय थल सेना की आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Exit mobile version