रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए

नई दिल्लीः रॉबर्ट वॉड्रा ,कांग्रेस नेता सोनिया गाँधी का दामाद ,आज बुधवार के दिन प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। उन पर कथित मनी लॉन्डरिंग केस है।

वॉड्रा की पत्नी,प्रियंका गाँधी वाड्रा ने,उनको विशेष सहायता दस्ते के साथ,टोयोटा लैंड क्रुजियर में,सेंट्रल दिल्ली के जामनगर हाउस में ,एजेंसी के दफ्तर के सामने छोड़ा। छोड़ने के बाद प्रियंका अपने दस्ते ीे साथ वापिस चली गई।

वाड्रा,ईडी के दफ्तर में करीब 3 बजकर 50 मिनट दाखिल हुआ। जबकि उसके वकीलों की टीम उससे कुछ मिनट पहले ही दाखिल हो चुकी थी। यह पहली बार है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के जीजा, वाड्रा किसी जाँच एजेंसी के समक्ष पेश हुए।

हालाँकि,वाड्रा ने इससे पहले इन आरोपों का खंडन किया है,और इसे सिर्फ राजनितिक षड्यंत्र करार दिया है।

#RobertVadra appears before ED for questioning . pic.twitter.com/dFacyFw6Yq— 4Pillers (@4pillers) February 6, 2019

राहुल गाँधी की बहन प्रियंका,रॉबेर्ट वॉड्रा की पत्नी है। हाल ही में प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाया गया है। जिसका पदभार आज अमेरिका से व[इस आने और वाड्रा को ईडी ऑफिस छोड़ने के बाद संभाला। प्रियंका, वॉड्रा को प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के सामने छोड़ने के बाद सीधा अपने कार्यालय चली गई।

वॉड्रा को दिली हाई कोर्ट ने जाँच एजेंसी के साथ सहयोग करने का आदेश दिया था। इससे पहले वाड्रा ने अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। जोकि 16 फरवरी तक मंजूर की गई है।

एक आधिकारिक सूत्र के हवाले से मिली खबर के अनुसार ,वाड्रा से ,लंदन में अचल संपत्ति की खरीद और मनी लॉन्डरिंग से संबधित सवाल पूछे जाएंगे। उनका रिकॉर्ड भी किया जाएगा।

वाड्रा पर आरोप है कि उसने लंदन में 1.9 मिलियन पाउंड की संपत्ति खरीदी है ,जिसके मालिकाना हक वाड्रा के पास हैं।

गौरतलब है ,जब प्रियंका गाँधी ने रॉबर्ट वॉड्रा को प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर के सामने छोड़ा तो मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा ,मैं अपने पति साथ हूँ।

Comments

Translate »