Site icon www.4Pillar.news

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने Chris Gayle को बताया अपनी प्रेरणा, कहा-वह यूनिवर्सल बॉस हैं

World Cup 2023: रोहित शर्मा ने Chris Gayle को बताया अपनी प्रेरणा, कहा-वह यूनिवर्सल बॉस हैं

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों फूल फॉर्म में हैं। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में रोहित शर्मा ने सिक्सर के मामले में वेस्ट इंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा और क्रिस गेल 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं।

अंतराष्टीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर क्रिस गेल के नाम था। जिसको अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ दिया है। शर्मा ने यह कारनामा अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले में खेलते हुए तोडा है। अफगानिस्तान के खिलाफ फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में हुए मैच में रोहित शर्मा ने 81 गेंदों पर 130 रन की पारी खेली। इस मैच में उन्होंने पांच छक्के लगाकर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 556 छक्के पुरे कर लिए हैं। ये छक्के क्रिस गेल से तीन ज्यादा हैं। रोहित शर्मा ने 453 मुकाबलों में यह आंकड़ा छुआ है। जो गेल से 30 मैच कम हैं।

क्रिस गेल मेरी प्रेरणा

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में रोहित शर्मा क्रिस गेल को अपनी प्रेरणा बताते हुए नजर आ रहे हैं। रोहित ने कहा,” यूनिवर्सल बॉस तो यूनिवर्सल हैं। मैंने उनसे ही प्रेरणा ली है। वह छक्के लगाने की मशीन हैं। ”

36 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा,” वह भी 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वो खुश होंगे, क्योंकि 45 नंबर की जर्सी के नाम ही विश्व रिकॉर्ड है। छक्के लगाने की काबलियत हासिल करने के लिए काफी मेहनत लगती है। जब मैंने खेलना शुरू किया तब मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतने छक्के लगाऊंगा। मेरी मेहनत रंग लाई। ”

रोहित शर्मा ने कहा,” मैं इस लय को कायम रखना चाहता हूं। मेरा फोकस इसी पर है। मेरे लिए यह ख़ुशी का छोटा सा पल है। ”

भारत पाक मैच

बता दें, अफगानिस्तान पर जीत के बाद अब भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा।

Exit mobile version