सलमान खान की मूवी भारत नहीं तोड़ पाई इन तीन फिल्मों का रिकॉर्ड

सलमान खान की फिल्म भारत ने रिलीज के दिन सबसे ज्यादा 42.30 करोड़ की कमाई की। पहले हफ्ते के बाद फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट आ रही है। रिलीज के 13 दिन बाद भी फिल्म 200 करोड़ की क्लब में नहीं पहुंच पाई।

साल 2019 की मनोरंजक फिल्म भारत ( Bharat )ने बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त शुरुआत की। फिल्म ने पहले दिन अच्छी कमाई की। विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन चुकी है। लेकिन पहले हफ्ते के बाद फिल्म उम्मीद से कम कमाई कर रही है।

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत फिल्म ने अब तक 197.05 करोड रुपए कमाए हैं। फिल्म की धीमी कमाई को देखते हुए मूवी के 300 करोड़ तक पहुंचने के आसार बहुत कम नजर आ रहे हैं। अभी तक सलमान खान ( Salman Khan ) की इन तीन फिल्मों ने 300 करोड़ रुपए की कमाई की है। इनमें ‘टाइगर जिंदा है ‘ ने 339.16 करोड़ रुपए , ‘बजरंगी भाईजान ‘ 320.34 करोड़ और ‘सुल्तान’ 300.45 करोड़ की कमाई की है। इन तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त कमाई की थी। सलमान खान की फिल्म भारत इन तीन फिल्मों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई।

‘भारत’ ने रिलीज के 13वें दिन यानि सोमवार को महज 2.50 करोड़ कमाए। दो हफ्तों से सिनेमाघरों में सिंगल रिलीज एन्जॉय कर रही भारत को अब इस शुक्रवार शाहिद कपूर की कबीर सिंह से टक्कर मिलेगी। ‘सलमान’ का स्टारडम देखते हुए पहले कयास थे कि शाहिद-कियारा की रोमांटिक फिल्म भारत के बिजनेस को इफेक्ट नहीं कर पाएगी लेकिन जिस तरह अब भारत का प्रदर्शन चल रहा है, इससे कबीर सिंह को फायदा पहुंच सकता है।

अली अब्बास जफर द्वारा निदेशित फिल्म भारत में सलमान खान ,कटरीना कैफ ,दिशा पटानी ,नोरा फतेही ,तब्बू ,जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर मुख्य भूमिका निभा रहे है। फिल्म को देशभर में 4700 और विदेशों में 1300 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।

Comments

Translate »