एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, नहीं कर पाएंगे इन सेवाओं का इस्तेमाल

सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक जरूरी अलर्ट जारी किया है। पिछले महीने भी भारतीय स्टेट बैंक की सेवाएं कुछ समय के लिए बाधित रही थी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म का मेंटेनेंस करने जा रहा है।

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने करोड़ों कस्टमर्स के लिए अलर्ट जारी किया है।  एसबीआई की ओर से बताया गया है कि 4 और 5 सितंबर को कुछ घंटों के लिए ग्राहकों के लिए इंटरनेट बैंकिंग सहित 7 तरह की सेवाओं का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।  इस दौरान यह सेवाएं बंद रहेगी ।

बैंक ने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ट्वीट में कहा कि चार और पांच नंबर की रात 22:35 से 5 सितंबर को 1:35 तक मेंटेनेंस गतिविधियां चलेगी। इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग योनो ,योनो लाइट ,योनो बिजनेस और यूपीआई और आइएमपीएस जैसी सेवाएं बाधित रहेगी।

स्टेट बैंक ने यह जानकारी मेंटेनेंस गतिविधियों के लिए 4 और 5 सितंबर की रात 3 घंटे के लिए सेवाएं उपलब्ध नहीं होने के बारे में दी है। इस दौरान एसबीआई के ग्राहक बैंक की इन सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है।

आपको बता दें हर बैंक समय-समय पर अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफार्म पर का मेंटेनेंस करता रहता है। पिछले महीने भी स्टेट बैंक की सेवाएं मेंटेनेंस गतिविधियों के चलते बाधित रही थी। मेंटेनेंस के दौरान बैंकों की टेक्निकल टीम अपने सर्वर पर काम करती हैं।

Comments

Translate »