जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

आज दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। ये मुठभेड़ सुबह चार बजे शुरू हुई थी। जब सुरक्षा बलों के अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के बागेन्दर मोहल्ला में तीन आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के बागेन्दर मोहल्ला में आर्मी और जम्मू-कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानी एसओजी ने एक संयुक्त कार्यवाही में दो आतंकवादियों को मार गिराया। दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी।

मुठभेड़ समय शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के छुपे होने की सुचना मिलने के बाद इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान छुपे हुए आतंकवदियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। जिसके जवाब में भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्यवाही करते हुए फायर किया। इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है। सेना के एक अधिकारी के अनुसार इस इलाके में तीन आतंकवादियों के छुपे होने की सुचना मिली थी। दो आतंकवादियों के शरीर बरामद कर लिए गए है। सूत्रों के अनुसार दोनों आतंकवादी स्थानीय बताए जा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे। जिनमें से एक आतंकवादी 2017 से सक्रिय था जबकि दूसरा जून 2018 से सक्रिय हो गया था। ये अभियान को बहुत ही साफ तरीके से अंजाम दिया गया। ऑपरेशन के दौरान किसी भी सुरक्षाबल को कोई क्षति नही पहुंची।

Comments

Translate »