Site icon www.4Pillar.news

Shakira Tax Case: टैक्स धोखाधड़ी के मामले में लंबे समय तक जेल जा सकती है पॉप सिंगर शकीरा, कोर्ट ने भेजा समन

शकीरा टैक्स केस: टैक्स धोखाधड़ी मामले में पॉप गायिका शकीरा को जा सकती है लंबी जेल, बार्सिलोना कोर्ट ने भेजा समन

कोलंबियन Pop singer Shakira को Barcelona की एक अदालत ने टैक्स धोखाधड़ी के मामले में समन भेज कर पेश होने के लिए कहा है। ऐसे में पॉप सिंगर को आठ साल तक की जेल हो सकती है।

कोलंबिया की पॉप सिंगर शकीरा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। उन्हें बार्सिलोना की एक अदालत ने टैक्स धोखाधड़ी के मामले में समन भेज कर तलब किया है। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, मियामी की रहने वाली 46 वर्षीय पॉप स्टार टैक्स चोरी के मामले में दोषी पाए जाने पर 8 साल तक क लंबी जेल हो सकती है। इसके अलावा उन्हें 24 मिलियन डॉलर का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

क्या है मामला ?

दरअसल,शकीरा ने साल 2012 से लेकर 2014 तक स्पेनिश नागरिक के रूप में छह महीने से अधिक का समय बिताया था। इस अवधि में उन्हें टैक्स का भुगतान करना था,जो नहीं किया। हालांकि,शकीरा ने इस दावे को नकार दिया है। शकीरा को स्पेन की निवासी साबित करने के लिए अभियोजन पक्ष ने 117 गवाहों को बुलाया है। जिनमें उनका ड्राइवर, हेयर ड्रेसर, डांस टीचर, डॉक्टर,ब्यूटीशियन सहित कई लोग शामिल हैं। पॉप सिंगर पर कथित टैक्स चोरी का मामला साल 2018 में सुर्ख़ियों में आया था।

बहामास में है घर

अदालत के सामने इस बात की पुष्टि होना अभी बाकि है कि शकीरा कहां रह रही थी। अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया है कि शकीरा ने टैक्स में धोखाधड़ी की थी। जब वह स्पेन में रही थीं,तब उन्होंने टैक्स का भुगतान नहीं किया था। शकीरा बहामास में रहती हैं और वहां टैक्स दर स्पेन की तुलना में बहुत कम हैं।

शकीरा ने आरोपों को नकारा

वहीँ, शकीरा ने इनकम टैक्स अधिकारीयों पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि स्पेनिश करदाताओं के सामने उनका उदाहरण पेश करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पिछले साल शकीरा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन पर लगे टैक्स धोखाधड़ी के आरोप बेबुनियाद हैं। इसी मामले में अब शकीरा पर 14 दिसंबर तक सुनवाई चलने की उम्मीद है। जिसमें अदालत 120 गवाहों की सुनवाई करेगी। आरोप सिद्ध होने पर शकीरा को लंबे समय तक जेल जाना पड़ सकता है।

Exit mobile version