Site icon www.4pillar.news

शिखर धवन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले-कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है

शिखर धवन ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले-कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है

Shikhar Dhawan retirement news: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रह चुके शिखर धवन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। धवन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की है।

भारतीय टीम के धुरंधर क्रिकेटर शिखर धवन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। आज 24 अगस्त को शनिवार के दिन दिन धवन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए अपने रिटायरमेंट का एलान किया है। दिग्गज क्रिकेटर ने एक्स पर लिखा,” जैसे ही मैं अपनी क्रिकेट की यात्रा का चैप्टर समाप्त कर रहा हूं, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद।”

गब्बर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

 

शिखर धवन ने एक्स पर साझा किए गए वीडियो में कहा , “नमस्कार सभी को! आज एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं,जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें ही नजर आती हैं। और आगे देखने पर एक पूरी दुनिया। मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी, इंडिया के लिए खेलना। और वो हुआ भी, जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूँ। सबसे पहले मेरा परिवार। मेरे बचपन के कोच सिन्हा जी, मदन शर्मा जी। जिनके अंडर मैंने क्रिकेट सीखी। मेरी टीम, जिसके साथ मैं सालों खेला। ”

क्रिकेट से सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

दिग्गज क्रिकेटर ने आगे कहा,” मुझे कई बार रोल मिला, न मिला, आप सबका प्यार मिला। वो कहते हैं ना, कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है। तो बस, मैं भी ऐसे ही करने जा रहा हूं। मैं अपने अंतराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा करता हूं। और अब जब मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को अलविदा कह रहा हूँ तो मेरे दिल में एक शकुन है कि मैं अपने देश के लिए बहुत खेला। मैं बहुत शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई का, जिन्होंने मुझे मौका दिया। मेरे सारे फैंस का, जिन्होंने मेरे को इतना प्यार दिया। ”

भाई तू दुखी मत हो

धवन ने आगे कहा,” अब बस खुद से इतना कहता हूं की भाई तू इस बात से दुखी मत हो कि तू अपने देश के लिए फिर नहीं खेलेगा। पहले इस बात की ख़ुशी अपने पास रख कि तूने देश के लिए खेला। ये मेरे लिए सबसे बड़ी बात है। मैं खेला। “

Exit mobile version