Site icon www.4Pillar.news

सिद्धू मुसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया से गिरफ्तार

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला ( Sidhu MooseWala ) की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ( Goldy Brar ) को California में गिरफ्तार कर लिया गया है। गोल्डी बराड़ कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीब है और 16 से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला ( Sidhu MooseWala ) की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ( Goldy Brar ) को California में गिरफ्तार कर लिया गया है। गोल्डी बराड़ कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीब है और 16 से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित है।g

सिद्धू मुसेवाला मर्डर मामले में ख़ुफ़िया एजेंसियों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। मुसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया से गिरफ्तार कर लिया गया है। भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। हालांकि, कैलिफोर्निया प्रशासन की तरफ से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक ब्यान नहीं आया है।

सिद्धू मुसेवाला की हत्या

29 मई 2022 को सिद्धू मुसेवाला की उस समय कुछ शूटरों ने उस समय हत्या कर दी थी , जब वह अपने दोस्तों के साथ कार में स्वर होकर अपने घर कहीं बाहर जा रहा था। उसे दिनदहाड़े गोलियों से भुना गया था। जिस वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मुसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया था। बराड़, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। गोल्डी और बिश्नोई ने साथ मिलकर मुसेवाला की हत्या की प्लानिंग की थी। जिसके बाद अपने शूटरों के जरिए वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने पंजाबी सिंगर की हत्या के मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया था।

2 करोड़ का इनाम

गोल्डी बराड़ जिसका असली नाम सतिंदरजीत सिंह है को पकड़ने के लिए सिद्धू मुसेवाला के पिता ने 2 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि गोल्डी बराड़ को पकड़वाने वाले को वह दो करोड़ रुपए देंगे , इस इनाम की राशि जुटाने के लिए उन्होंने अपनी जमीन बेचने की बात कही थी। अब गोल्डी बराड़ भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों की गिरफ्त में है।

ये भी पढ़ें ,सिद्दू मूसे वाला की हत्या का असली मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई है: दिल्ली पुलिस

बता दें , पंजाब के फरीदकोट जिला अदालत ने पिछले साल गोल्डी बराड़ के खिलाफ कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद वह कनाडा भाग गया था। खुफिया एजेंसियों ने बराड़ के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया था।

Exit mobile version