Site icon www.4Pillar.news

लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के आरोपी आशीष मिश्र टेनी और अन्य के खिलाफ SIT ने दाखिल की 5000 पन्नों की चार्जशीट

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में पिछले साल अक्टूबर महीने में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा टेनी 4 किसानों और एक पत्रकार की हत्या का मुख्य आरोपी है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में पिछले साल अक्टूबर महीने में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा टेनी 4 किसानों और एक पत्रकार की हत्या का मुख्य आरोपी है। इस हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी।

यूपी के लखीमपुर खीरी कांड की जांच कर रही यूपी पुलिस के विशेष जांच दल ने स्थानीय अदालत में 5000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने चार्ज सीट के हजारों पन्ने आज सवेरे लखीमपुर खीरी में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पहुंचा दिए हैं।

जेल में बंद है आरोपी

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा जेल में बंद है। पिछले साल अक्टूबर महीने में उस पर 4 किसानों को एक पत्रकार की हत्या का आरोप है। इस हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी।

कथित तौर पर आशीष मिश्रा ने अपनी एसयूवी कार से 4 किसानों और एक पत्रकार को रौंद दिया था। जिसके बाद लखीमपुर में हिंसा भड़क उठी थी। जिसमें 2 भारतीय जनता के कार्यकर्ताओं सहित तीन और लोगों की मौत हो गई थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में एक एसयूवी किसानों को तेज रफ्तार से रौंदते हुए दिख रही है। ये भी पढ़ें,लखीमपुर खीरी घटना केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष मिश्रा की सुनियोजित साजिश थी: FIR

सुनियोजित साजिश थी: सीट

यूपी पुलिस ने अगले दिन ही अशीष मिश्रा और 12 अन्य को हत्या के आरोप में नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज की थी। लेकिन केंद्रीय मंत्री के बेटे को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद एक हफ्ते बाद गिरफ्तार किया गया था। पिछले महीने सीट ने स्थानीय अदालत में बताया था कि किसानों और पत्रकार की हत्या एक सुनियोजित साजिश थी। यह कोई लापरवाही से मौत का मामला नहीं था। SIT ने साथ में यह मांग की थी कि आशीष मिश्रा और अन्य के खिलाफ रैश ड्राइविंग के आरोपों को संशोधित किया जाना चाहिए और हत्या के प्रयास और जानबूझकर चोट पहुंचाने का जोड़ा जाना चाहिए।

Exit mobile version