Site icon www.4Pillar.news

सेंट्रल रेलवे में खेल कोटा भर्ती शुरू, जानिए विस्तृत जानकारी

सेंट्रल रेलवे में खेल कोटा भर्ती शुरू, जानिए विस्तृत जानकारी

Sports Quota  Recruitment: मध्य रेलवे ने खेल कोटा से भर्ती क लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। अखिल भारतीय अंतर्विश्वविधालय प्रतियोगिता, राष्ट्रीय प्रतियोगिता, फेडरेशन कप, ओलंपिक गेम्स और एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले इन पदों के लिए पात्र होंगे। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 नवंबर 2023 है।

मध्य रेलवे ने खेल कोटा के तहत भर्ती अभियान शुरू किया है। रेलवे ने विभिन्न खेलों के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं। भर्ती प्रक्रिया रेलवे प्रकोष्ठ करेगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 नवंबर 2023 है। इसमें क्रिकेट का एक मध्यम पेसर , स्पिनर ( महिला ), मध्यम पेसर (पुरुष ) कुश्ती में 86 किलोग्राम फ्री स्टाइल ( पुरुष ) एक पद, बॉक्सिंग में 92 किलोग्राम ( पुरुष ) एक पद, जिम्नास्टिक ( महिला ) एक पद , भाला फेंक ( महिला ) एक पद, हॉकी में मिड फील्डर ( पुरुष ) एक पद और फॉरवर्ड ( महिला ) एक पद, बास्केट बॉल में आलराउंडर एक पद, टेबल टेनिस में एक पद कबड्डी में रेडर और लेफ्ट कवर एक पद खाली हैं।

इसके अलावा, वेट लिफ्टिंग 96 किलोग्राम ( पुरुष और महिला  ) 1/1  पद, मुक्केबाजी में 54 किलो ग्राम में एक ( पुरुष पद ) पर भर्ती होगी।

अखिल भारतीय अंतर्विश्वविधालय प्रतियोगिता, राष्ट्रीय प्रतियोगिता, फेडरेशन कप, ओलंपिक गेम्स और एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले इन पदों के लिए पात्र होंगे। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी आरआरसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किया जाएगा।

Exit mobile version