Site icon www.4Pillar.news

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या से सौतले भाई वैभव पांड्या ने की 4.3 करोड़ की धोखाधड़ी, गिरफ्तार

हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या से सौतले भाई वैभव पंड्या ने की 4.3 करोड़ की धोखाधड़ी, गिरफ्तार

Hardik Pandya के सौतेले भाई Vaibhav Pandya को कथिततौर पर क्रिकेटर और उनके भाई Krunal Pandya से 4.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या को कथिततौर पर अपने भाइयों से 4.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मामला व्यापारिक साझेदारी का है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वैभव पर एक फर्म से 4.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। इससे कुणाल और हार्दिक को वित्तीय नुकसान हुआ है।

वैभव ने हार्दिक और क्रुणाल के साथ किया फ्रॉड

रिपोर्ट के अनुसार, तीन व्यक्तियों ने आज से तीन साल पहले संयुक्त रूप से पॉलिमर बिजनेस शुरू किया था। जिसमें हार्दिक और क्रुणाल को 40 फीसदी का निवेश करना था और वैभव को 20 फीसदी का निवेश करना था। वैभव को इसका संचालन और प्रबंधन भी करना था। इस बिजनेस से होने वाले लाभ को तीनों भाइयों में हिस्सेदारी के अनुसार बांटा जाना था। लेकिन वैभव ने उसी बिजनेस में बिना अपने सौतेले भाइयों को बताए एक और फर्म जोड़ ली। इस तरह सौतेले भाई ने अपने भाइयों के साथ समझौते का उल्लंघन किया।

लाभ प्रतिशत बढ़ाया

जिसका परिणाम यह हुआ, मूल साझेदारी से लाभ प्रतिशत में गिरावट आई। इससे लगभग तीन करोड़ का नुकसान हुआ। इसके अलावा यह भी आरोप लगाया गया है कि वैभव ने गुपचुप तरीके से अपने साझेदारी को हिस्से को 20 फीसदी से बढ़ाकर 33 फीसदी कर लिया था।

जिससे हार्दिक पांड्या और क्रुणाल को वित्तीय नुकसान हुआ। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वैभव पंड्या को इस धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पंड्या भाइयों ने इस बारे में को सार्वजनिक टिपण्णी नहीं की है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में पांड्या बंधु

दोनों क्रिकेटर वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं। हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस को लीड कर रहे हैं वहीं क्रुणाल पंड्या लखनऊ सुपर जॉयंट्स के साथ आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Exit mobile version