Site icon www.4pillar.news

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत बढ़ाने से इंकार

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत बढ़ाने से इंकार

Arvind Kejriwal News: सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अरविंद केजरीवाल को 2 जून को वापिस तिहाड़ जेल में जाना होगा। AAP प्रमुख ने शीर्ष अदालत से मेडिकल जांच के लिए सात दिन की अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग की थी।

दिल्ली की शराब नीति मामले में लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत पर बाहर आए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को शीर्ष अदालत से झटका लगा है। अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में मेडिकल जांच के लिए 7 तक जामनत बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी। कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि 17 मई को केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा गया है। उस दिन कोर्ट ने केजरीवाल को नियमति जमानत के लिए निचली अदालत में जाने की छूट दी थी। इसीलिए अदालत ने जमानत बढ़ाने वाली याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है।

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 1 जून तक जमानत पर हैं केजरीवाल

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले के आरोप में अरविंद केजरीवाल को गिफ्तार किया था। आप प्रमुख ने ईडी की गिरफ्तारी को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। केजरीवाल की इस याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

केजरीवाल की जमानत बढ़ाने पर एससी का इंकार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की तरफ सोमवार के दिन सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इस याचिका में केजरीवाल ने मेडिकल जांच के लिए सात दिन तक अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग की थी। अपनी याचिका में उन्होंने कहा था, गिरफ्तारी के बाद उनका वजन 7 किलो घटा है। इतना ही नहीं उनका कीटोन लेवल बढ़ा है। ऐसी में कोई गंभीर बिमारी हो सकती हो सकती है। मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच की है। अभी PET-CT Scan सहित कई अन्य टेस्ट बाकि हैं। ऐसे में उन्होंने अदालत से सात दिन की जमानत बढ़ाने की मांग की थी।

2 जून को वापस सरेंडर करेंगे केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को केजरीवाल को लोकसभा चुनावों में प्रचार करने के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। उनके जेल वापस जाने से एक दिन पहले एक जून को लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। चुनाव परिणामों से दो दिन पहले ही यानि 2 जून को अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में वापस सरेंडर करना होगा।

Exit mobile version