Site icon www.4Pillar.news

तनिष्का सुजीत बनीं भारत की सबसे युवा ग्रेजुएट, 15 साल की उम्र में पास की BA

तनिष्का सुजीत बनीं भारत की सबसे युवा ग्रेजुएट, 15 साल की उम्र में पास की BA

Tanishka Sujit, youngest graduate of India: मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली तनिष्का सुजीत महज 15 साल की उम्र में स्नातक बन गई है। तनिष्का सुप्रीम कोर्ट की मुख्य न्यायधीश बनना चाहती है।

तनिष्का सुजीत देश की सबसे युवा स्नातक बन गई है। तनिष्का ने 11 साल की उम्र में दसवीं और 12 साल की उम्र में 12वीं पास कर की थी। तनिष्का ने 15 साल की उम्र में स्नातक कर ली है। इसी के साथ तनिष्का भारत की सबसे युवा ग्रेजुएट बन गई है। तनिष्का मल्टी टैलेंटेड लड़की है जो आंखें बंद कर भी लिख सकती है। हाल ही में तनिष्का ने भोपाल में हुए एक कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।

मध्य प्रदेश के इंदौर की तनिष्का ने 15 साल की उम्र में बैचलर ऑफ़ आर्ट्स की फाइनल परीक्षा पास कर ली है। तनिष्का, इंदौर के देवी अहिल्य बाई विश्वविधालय की छात्रा है। कॉलेज के स्टाफ के अनुसार, तनिष्का ने बीए फाइनल की परीक्षा में 74.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। बता दें, तनिष्का के पिता का साल 2020 में कोरोना के कारण देहांत हो गया था।

बनना चाहती है CJI

हाल ही में तनिष्क सुजीत की मुलाकात पीएम मोदी से हुई। मध्य प्रदेश के भोपाल में संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन के दौरान तनिष्का की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई थी। यह यह मुलाकत लगभग 15 मिनट तक चली। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान तनिष्का सुजीत ने अमेरिका में लॉ की पढ़ाई करने की इच्छा जताई और कहा कि वह भारत की मुख्य न्यायधीश बनने का सपना देखती हैं।

तनिष्का की मां अनुभा ने कहा कि साल 2020 में उनके पति और ससुर की कोरोनावायरस महामारी के कारण मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि परिवार के दो लोगों को खोने के बाद मैं खुद को संभाल नहीं पा रही थी। तनिष्का बचपन से ही पढ़ाई में बहुत तेज है।

Exit mobile version