IND vs AFG: सुपर-8 मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया, अंकतालिका में इंग्लैंड-भारत नंबर 1 पर

IND vs AFG: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया है। Barbados में गुरुवार को खेले गए मैच में जीत के बाद टीम इंडिया सुपर-8 के ग्रुप-1 की अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

कप्तान रोहिति शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को सुपर-8 स्टेज के पहले मैच में 47 रन से हरा दिया है। टीम इंडिया  अफगानिस्तान पर जीत के बाद सुपर 8 स्टेज के पॉइंट टेबल में 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है।  वहीं ग्रुप-2 में इंग्लैंड की टीम नंबर एक पर है। दोनों टीमों के अंक बराबर हैं। सुपर-8 स्टेज में अभी तक तीन मैच खेले गए हैं।

ICC Mens T20 World Cup 2024

 

सुपर-8 स्टेज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने यूएसए को हराया। दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया। अब टी तीसरे  मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को हरा दिया है। अब ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 मुकाबला खेला जाना है।

ग्रुप-1 में भारत टॉप पर

भारतीय टीम ने ग्रुप-1 में अफगानिस्तान को 47  रन से हराकर जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही  भारतीय टीम का नेट रन रेट काफी बढ़ा है। सुपर 8 स्टेज मुकाबलों में खेले गए सभी ग्रुप में शामिल टीमों में भारत का नेट रन रेट सबसे अधिक है। अफगान टीम को हराने के बाद टीम इंडिया का नेट रन रेट +2.350 हो गया।

टी20 वर्ल्ड कप का ग्रुप-2

वहीं, सुपर-8 के ग्रुप 2 इंग्लैंड ने मेजबान वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर जीत हासिल की है। जीत के बाद इंग्लैंड का नेट रन रेट +1.343 है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका का मैच यूएसए टीम से हुआ। अमेरिकी टीम ने इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी। वेस्टइंडीज का नेट रन रेट -1.343 है। एक-एक मैच जीतने के बावजूद भी अमेरिका से मिली साउथ अफ्रीका टीम को कड़ी टक्कर के बाद इंग्लिश टीम साउथ अफ्रीका से ऊपर है। वहीं ,USA का नेट रन रेट -0.900 है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *