Site icon www.4Pillar.news

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में की एंट्री, अब इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में की एंट्री, अब इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

AUS vs IND: कप्तान रोहित शर्मा की दमदार बल्लेबाजी और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 मुकाबले में 24 रन से हरा दिया। अब सेमीफाइनल में भारत बनाम इंग्लैंड मैच होगा।

भारत ने टी20 विश्व कप 2024 के मुकाबले के सुपर-8 के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। टीम इंडिया की जीत में सबसे ज्यादा योगदान कप्तान रोहित शर्मा और गेंदबाज अर्शदीप सिंह का रहा। रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए 41 गेंदों पर 92 रन बनाए। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट और कुलदीप यादव ने दो अहम विकेट लिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन  बनाए।

शुरुआती झटके के बाद संभला भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए भारत को विराट कोहली के रूप में झटका लगा। विराट के शून्य पर आउट होने के बाद कप्तान रोहट शर्मा ने कमान संभाली। शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए 41 गेंद पर 92 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 31 रन बनाए। वहीं, हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने 17 गेंद पर 27 रन और शिवम दुबे ने 22 गेंद पर 28 रन बनाए।

रोहित शर्मा और अर्शदीप सिंह ने मचाया धमाल

टीम की जीत का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा, अर्शदीप और कुलदीप यादव को जाता है। शर्मा ने अपनी तूफानी पारी खेलते हुए 92 रन का योगदान दिया। वहीं,  कुलदीप यादव ने 2 और अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लिए। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नॉकऑउट मुकाबले में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा।

इंग्लैंड हो सकता है टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अब इंग्लैंड को टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर होने का डर सता रहा है। सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड 27 जून को गुयाना में खेलेंगे। 27 जून को गुयाना में तगड़ी बारिश होने का पूर्वानुमान है।मौसम विभाग के अनुसार, गुयाना में भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान बारिश होने की 88 फीसदी उम्मीद है। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं है। ऐसे में अगर ये मैच बारिश की वजह से धुलता है तो इसका फायदा टीम इंडिया को हो सकता है। क्योंकि सुपर-8 की अंकतालिका में भारत टॉपर है। ऐसी स्थिति में भारत बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा और इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

Exit mobile version