IND vs ENG: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराया

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में 68 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरीं इंग्लैंड टीम 103 के स्कोर पर ही आल आउट हो गई। अब फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

भारत ने इंग्लैंड से किया हिसाब बराबर

टीम इंडिया ने विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया है। इसी के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब फाइनल में ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका आमने सामने होंगी। सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर भारत ने 2022 के वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया है। उस समय इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

टीम इंडिया बनाम इंग्लैंड टीम का स्कोर

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरीं इंग्लैंड की टीम 103 रन पर ही आल आउट हो गई। इंग्लिश टीम के आधे खिलाड़ी 50 रन के स्कोर के भीतर की निपट गए। इंग्लैंड की टीम पुरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और आउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने अंग्रेजों के 3-3 विकेट चटखाए।

मैच के दौरान बारिश की बाधा के बीच भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान रोहित शर्मा ने 57 और सूर्यकुमार यादव ने 47 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित कर दी।वहीं, हार्दिक पांड्या ने 23 और रविंद्र जडेजा ने 17 रन बनाए।

अच्छी शुरुआत के बाद भी हार गया इंग्लैंड

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरीं इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी रही। इंग्लैंड ने तीन ओवर तक बिना कोई विकेट गंवाए 26 रन बनाए।लेकिन अगले 23 रन के लिए इंग्लैंड को अपने पांच विकेट गंवाने पड़े। कप्तान जोस बटलर 23 रन और हैरी ब्रुक ने 25 रन बनाए। 15 ओवर तक इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुक्सान पर 86 रन बनाए। ऐसे में इंग्लैंड के लिए 2 विकेट शेष रहते हुए 5 ओवर में 86 रन बनाना असंभव था।

ये हैं टीम इंडिया की जीत के हीरो

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारत के जिन छह खिलाडियों का अहम योगदान रहा है, उनमें कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव,अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव शामिल हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9260 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments